इन कारणों से फ्लॉप हो सकता है आईपीएल—2019 का सीजन

आईपीएल 2019 के आईपीएल शुरू होने में महज कुछ ही महीने का समय बाकि है। लेकिन इस बार आईपीएल के फ्लॉप होने के कयास लगाए जा रहा है।

0
53

जयपुर.भारत में क्रिकेट का सबसे बडा त्यौहार आईपीएल होता है। यह टूर्नामेंट करीब दो से तीन महीने के बीच चलता है। इन दिनों सिर्फ भारत ही नहीं विश्व में आईपीएल को देखा जाता है। इस टूर्नामेंट में विश्व के दिग्गज खेलते है। इसलिए इस टूर्नामेंट में रोमांच बहुत होता है। इस टूर्नामेंट में बहुत रोमांच होता है।

Image result for ipl
गौरतलब है कि आईपीएल 2019 के आईपीएल शुरू होने में महज कुछ ही महीने का समय बाकि है। लेकिन इस बार आईपीएल के फ्लॉप होने के कयास लगाए जा रहा है। लेकिन हम इस खबर में आइए जानते है कि वे कोैनसे कारण है कि आगामी आईपीएल फ्लॉप हो सकते है।

Image result for ipl
1.अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की कमी
आगामी आईपीएल में अंतार्राष्ट्रीय खिलाडियों की कमी हो सकती है। इस बार आईपीएल के बाद आईसीसी का विश्व कप खेला जाना है। इसलिए कई दिग्गज और अंतर्राष्ट्रीया खिलाडी अपने आप को इस टूर्नामेंट से दूर रख सकते है। क्योंकि वे नहीं चाहते कि इस टूर्नामेंट में कोई दुर्घटना हो जाए। इसलिए आईपीएल में अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों की कमी खल सकती है।

Image result for ipl

2.भारतीय प्रशंसकों की कमी
साल 2019 में होने वाले आईपीएल में भारत के दर्शकों की कमी खल सकती है। क्योंकि साल 2019 में भारत में लोकसभा चुनाव होने है। इ​सलिए यह आईपीएल विदेश मेें हो सकता है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि इस बार आईपीएल साउथ अफ्रीका या यूएई में खेला जाएगा।

Image result for ipl
3.बड़े अंपायर नहीं होंगे आईपीएल का हिस्सा
आईपीएल के पिछले सभी सीजन में हमेशा से बडे स्तर के अंपायर का इस्तेमाल होता रहा है ।लेकिन इस बार worldcup की वजह से सभी बड़े अंपायर icc की ट्रेनिंग कैम्प में चले जायेंगे। जिस वजह से अंपायरिंग का स्तर काफी नीचे गिर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here