पिछले 1 साल से हर सीरीज में शतक लगाने वाला भारत का एकमात्र खिलाड़ी, नाम जनकर हो जाएंगे खुश

टीम इंडिया के जब भी धुरंधर खिलाड़ियों की बात की जाती है तो उसमें रोहित शर्मा की नाम जरूर आता है । बता दें की रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपनर बल्लेाबाज की भूमिका निभाते हैं और फिलहाल एशिया कप में भारत की कप्तान की जिम्मा संभाले हुए हैं।

0
143

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया के जब भी धुरंधर खिलाड़ियों की बात की जाती है तो उसमें रोहित शर्मा की नाम जरूर आता है । बता दें की रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपनर बल्लेाबाज की भूमिका निभाते हैं और फिलहाल एशिया कप में भारत की कप्तान की जिम्मा संभाले हुए हैं।

बता दें की रोहित पिछले एक साल हर सीरीज में शतक लगाने वाले भारती खिलाड़ी हैं । और वह ऐसा करने वाले भारत की तरफ से एक मात्र खिलाड़ी हैं । जी हां इस खिलाड़ी का नाम हिटमैन रोहित शर्मा है । रोहित ने जून 2017 के बाद खेली गई हर सीरीज में कम से कम एकशतक जरूर लगाया है ।

बता दें की रोहित ने जून 2017 के बाद खेली गई हर सीरीज में शतक लगाया है। इस दौरान रोहित ने 3 शतक श्रीलंका , 1 शतक ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाए हैं । बता दें की इस दौरान साल 2017 में रोहित ने 21 मैचों में 71.83 की औसत से 1,293 रन बनाए हैं।

इस दौरान रोहित ने 6 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। रोहित का बेस्ट स्कोर नाबाद 208 रन था।2018 में रोहित ने 9 मैचों में 40.50 की औसत से 324 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक निकले और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 137 रन रहा है।

ऐसे में साफ है कि रोहित के बल्ले से एशिया कप में भी शतक तय नजर आता है । यह बात  तो आप जानते ही होंगे की  रोहित शर्मा वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं और यह हमेशा अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्पूर्ण भूमिका निभाते हैं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here