पुरुषों के लिए है ये 3 हेयरमास्‍क, बालों का झड़ना और रूसी की समस्‍या से मिलेगी आजादी

पुरुषों के लिए यह परेशानी सालों पहले भी यही थी और आज भी है । महिलाओं से कई ज्यादा बालों के झड़ने की परेशानी पुरुषों को होती है ।

0
321

जयपुर । आज के समय में बाल झड़ना बहुत ही आम परेशानी है महिला हो या पुरुष बालों के झड़ने की परेशानी दोनों के लिए बराबर सी ही हो गई है पर महिलाएं तो इससे बचने के लिए कई जुगाड़ अपना लेती है पर पुरुषों के लिए यह परेशानी सालों पहले भी यही थी और आज भी है । महिलाओं से कई ज्यादा बालों के झड़ने की परेशानी पुरुषों  को होती है ।

आज हम बात कर रहे हैं पुरुषों की इस परेशानी का हल कैसे किया जाए इस बारे में , पुरुषों को पता ही नही होता की उनको क्या बालों में लगाना चाहिए क्या नही उनको तो बेचारों को शेम्पू और कंडीशनर में भी फरक न्हों पता चलता और धूल मिट्टी और प्रदूषण इतना ज्यादा बढ़ता जा रहा है की बालों को बचा पाना बहुत ही मुश्किल है । पर अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है आज हम आपकी इस परेशानी  को दूर करने का इलाज़ आपको बताने जा रहे है  आइये जानते हैं इस बारे में ।

अंडे का मास्क :- अंडे का मास्क बनाने के लिए इसके सफेद वाले भाग को अलग कर लें। इसमें दो चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर अच्छी तरह फेंट लें। ये गाढ़े सफेद पेस्ट में बदल जाएगा। इस पेस्ट को आधे घंटे तक बालों में लगा रहने दें और फिर सिर को धो लें। अंडा आपके बालों को सिल्की बनाता है और इससे डैंड्रफ भी दूर होता है ।

दही  नींबू का मिश्रण :- यह बालों में लगा  कर कुछ देर रखें और आप चाहें तो इसमें विटामिन ई के कैप्सूल भी मिला सकते हैं इसको कम से कम 20 मिनीट  रख कर हल्के गुन गुने पानी से धो लें यह आपके बालों से रूसी को खत्म कर बालों को अच्छा बनाते हैं ।

केसे का मास्क :- केले को अच्छे से मैश कर लें या मिक्सर में पीस लें। फिर इसमें एक चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच बादाम का तेल डालें अब इसको अपने बालो की जड़ों मे अच्छे से मिला लें यह आपको बालों के जड़ने और रूखे होने की परेशानी से बचाते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here