खाने के शौकीन लोगो के लिए नही है इससे बेहतर जगहे

0
598

भारतीय खाना अपने चटपटे पन के लिए जाना जाता है और एक एक मसाला जो खाने मे डलता है वो इसका स्वाद और भी अच्छा बना देती है।तो आगर आप एक फूड लवर है और आपने अभी तक यहा का खाना टेस्ट नहीं किया है तो समय आ गया है अपने बैग्स पैक करने का और फूड जर्नी पे जाने का। तो आइए आपको लेके चलते है भारत के कुछ एसे देशो मे जहा का खाना बहुत मशहुर है –

गोवा – यहा की फेमस बीयर फेनी (काजू से बनी) और टेस्टी सी फूड और नोन वेज जैसै कि फ्राड फिश, प्रोन्स, गोवन करी बहुत मशहुर है। लोकल मसाले और नारीयल का दूध यहा के कुछ मशहुर सामग्रीया है। गोवा जाने का सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी के बीच का होता है।

कोलकाता – कोलकाता का नाम सुनते ही रसगुल्ला , मिश्टी दही और सोन्देश ऐसी कुछ चीजे है जो आपके दिमाग मे सबसे पहले आती है । पर आप यहा की मशहुर हिलसा मछली को कैसै भूल सकते है जो की सरसो के तेल मे बनाई जाती है। कोलकाता जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर  से मार्च के बीच का होता है।

लखनऊ – अगर आप शाही तरीके का खाना खाना चाहते है तो लकनऊ एक बेहतरीन जगह है । अगर आप लकनऊ जाते है तो यहा के मशहुर मटन रोगन घोश, लकनौवी बिरियानी, रबडी, लस्सी, निहारी कुल्चे और लकनौवी पान जरूर खाएं। लकनऊ जाने का सबसे अच्छा समय मार्च से अप्रैल का है।

राजस्थान – दाल बाटी चूरमा यहा की मशहुर पकवानो मे से एक है। और कोई भी राजस्थानी थाली गट्टे की सब्जी, प्याज की कचौरी, पापड की सब्जी, घेवर, गूंद के ल्ड्डू, केसर मुर्ग और लाप्सी के बिना पूरी नही होती । यहा जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च का है।

मुंबई – अगर आप स्ट्रीट फूड के शौकीन है तो मुंबई आपके लिए सबसे सही जगह है । यहा का सबसे फेमस स्ट्रीट फूड वडा पाव है जो कि सस्ता ही नही बल्कि बहुत स्वादिश्ट भी है। इसके अलावा पाव भाजी, पानी पुरी, दही पुरी, पोहा और सेव पुरी भी यहा के कुछ और फेमस डिशेस है। यहा जाने का सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी का है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here