इस खास टोटके के वार से परेशानी नहीं बच सकती, जाने टोटके के बारे में

0
61

जयपुर। हमारे रसोईघर मेे ऐसी कई वस्तु रखी होती हैं जो खाने के स्वाद को बढाने के साथ ही कई अन्य कामों के लिए भी प्रयोग मे ली जाती है। इनके प्रयोग से हम कई परेशानी से बाहर निकल सकते हैं। हर घर की रसोई में मिलने वाला हींग हमारे खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाता इसके अलावा कई सारे काम आता हैं ये हमारे स्वास्थ्य के लिये भी लाभदायक है। हींग रसोई में प्रयोग एक मसाला ही नही बल्की इस के कई अन्य फायदे भी हैं। आज इस लेक में हम हींग के कुछ असाधारण टोटके के बारे में बता रहें हैं, जिसके प्रयोग से कई परेशानियों का निवारण हो सकता हैं।

 

कार्य में सफलता के लिये

किसी जरुरी काम के लिये अगर घर से बाहर जा रहे हैं तो काम को निर्विघ्न संपन्न करने के लिये चुटकी भर हींग को वार कर उत्तर दिशा में फेंक दें ऐसा करने से काम में सफलता मिलेगी।

तांत्रिक प्रभाव को दूर करने के लिए

अगर किसी तांत्रिक प्रभाव से ग्रसित है तो हींग के पानी का कुल्ला करें। ऐसा करने से तांत्रिक प्रभाव कम होता है। अगर इस उपाय को होली के दिन करेंगे तो ज्यादा असरकारक होगा।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिये

5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें उसके बाद उसकी गोलियां बनाए और इनको सुबह और शाम घर में जलाएं। ऐसा लगातार तीन दिन तक करने से घर को लगी नजर दूर हो जायेंगी। इसके प्रभाव से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा घऱ में सकारात्मक प्रभाव बढेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here