राखी पर अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये स्पेशियल फेशियल्स

राखी का पर्व आने ही वाला है और यह लड़कियों के लिए बहुत ही खास पर्व होता है आखिर इस दिन वह अपने सारे पुराने झगड़ों का हिसाब अपने हाई से जो लेती है

0
120

जयपुर ।राखी का पर्व आने ही वाला है और यह लड़कियों के लिए बहुत ही खास पर्व होता है आखिर इस दिन वह अपने सारे पुराने झगड़ों का हिसाब अपने हाई से जो लेती हैब औरे  उसके लिउए सबसे खास इंसान की सलामती की दुआ भी करती है । यह पर्व बहुत ही ख्गास होता है यह पर्व न सिर्फ भान बल्कि भाइयों के लिए भी बहुत ही खास होता है ।


अब आइओसे खास मौके पर लड़कियों का तैयार होना तो और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है । आखिर यह दिन ही ऐसा है ऐसे में लड़कियों को स्किन का ख्र्याल रखना उयर भी क्याड़ा जरूरी हो जाता है । आज हमको आपकी स्किन को किस तरह से नेचुरत चीजों से खुबौरत बनाना है यह तरीके बताने जा रहे हैं आइये जानते हैं इस बारे में ।
चेहरे की खूबसूरती के लिए सेब का फेशल भी कारगर माना जाता है। सेब में ऐसे तत्व होते हैं जो स्किन की टोन को लाइट करते हैं और चमक बढ़ा देते हैं। सेब यानी ऐपल का फेस पैक न सिर्फ सूरज की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाव करता है, बल्कि एजिंग इफेक्ट को भी कम करता है।
केले में प्रचुर मात्रा में पोटैशियम और पानी होता है, जिसकी वजह से यह स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है। ड्राई स्किन के लिए केला किसी रामबाण से कम नहीं है। इसके अलावा सेब और अंगूर का पैक भी ड्राई स्किन के लिए बेस्ट माना जाता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here