गुड के ये खास टोटके भर सकते है जीवन में खुशियां

0
48

जयपुर। हमारे किचन में ऐसी कई वस्तु है जिनका प्रयोग खाने के अलावा घर से नकारात्मक शक्ति को घर से बाहर करने के लिए भी किया जाता है। आज हम इस लेख में गुड के कुछ सरल से उपाय बता रहें हैं जिनको करने से जीवन में मधुरता बनी रहती है। गुड के इन खास टोटको को अपनाने से जीवन को संवारा जा सकता है।

  • अपनी मनोकामना  पूर्ण करने के लिए 7 गुड़ की डली को  एक रुपए के सिक्के और हल्दी की 7 साबुत गाठें को साथ में रख कर किसी पीले कपड़े में बाधकर गुरुवार के दिन किसी रेलवे लाईन के पार फेंक दें। ऐसा करते समय अपने मन की इच्छा को बोलें। ऐसा करने से मनोकामना पूर्ण होगी।

  • कर्ज से मुक्ति पाने के लिए थोड़ा थोड़ा गुड़ खाते रहें ऐसा करने से धन घर में आता रहता है। इसके साथ ही हनुमानजी के मंदिर में गुड अर्पित करें इसके साथ ही ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें।
  • अगर परिवार में भाई-बहनों में आपसी विवाद रहता है तो इस विवाद को कम करने के लिए सवा किलो गुड़ जमीन में दबाएं ऐसा करने से रिश्तों में मधुरता आएंगी। इसको मंगलवार को ही दिन करना चाहिए।

  • नौकरी का तलाश में घर से बाहर जा रहे है तो साक्षात्कार देने जाने से पहले किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएं ऐसा करने से नौकरी मिलने में सफलता मिलेगी।
  • विवाह में बाधा आ रही है तो इस परेशानी से बाहर निकलने के लिए गुरुवार के दिन गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए। इसमें थोड़ा सा गुड़ व चने की पीली दाल भी रखें ऐसा करने से वि विवाह बाधा का अंत होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here