Flashback 2018 भारत में इस साल ऐसा रहा ऑनलाइन मार्केटिंग समेत जॉब सिनेरियो, ये रहा टॉप पर

0
1200

जयपुर। साल 2018 का आज आखिरी दिन है और आज के दिन हम आपको भारत के ऑनलाइन मार्केटिंग समेत जॉब्स ने जो पूरे देश में इस साल कैसा रहा उसके बारे में बताने जा रहे हैं इसके अलावा हम बताएंगे किस तरीके से यंगस्टर ओरिएंटेड युवाओं के लिए रोजगार के माध्यम कितने रहे और जॉब सिनेरियो किस तरीके से रहा ने कई बार सुना होगा इस साल में कि लोगों ने कहा है कि इस साल नौकरी नहीं है जिसका कारण जीएसटी और नोटबंदी को बताया गया है.

अक्षर की माना जाता है कि नई टेक्नोलॉजी के आने से लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा और लोगों का रोजगार छिन जाएगा लेकिन द फ्यूचर ऑफ जॉब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में टेक्नोलॉजी के चलते कई अन्य क्षेत्र में रोजगार सामने आने की संभावना बताई गई है.

इसके अलावा साल 2018 में डिजिटल मार्केटिंग के साथ साथ ऑनलाइन मार्केटिंग में भी काफी अच्छा रोजगार देखने को मिला इस सेक्टर में रोजगार करने वालों को काफी अच्छी कमाई हुई और अन्य लोगों के लिए भी रोजगार के लिए यह साल अच्छा रहा.

ट्रेडिशनल सेक्टर्स के लिए यह साल थोड़ा फीका रहा के लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा वहीं कहीं लोग अभी भी नुकसान में अपना बिजनेस चला रहा है एफएमसीजी सेक्टर प्रोडक्ट मैनेजर डाटा एनालिस्ट चीफ एनालिस्ट ऑफिसर इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर प्रोजेक्ट मैनेजर इन लोगों की जॉब्स बॉडी ग्रोथ देखी गई है.

अब कुछ उन सदाबहार क्षेत्रों की बात करते हैं जिनके 2018 में भी काफी डिमांड रही हो रही आकर्षक अफसर दिलाते रहे इसमें है मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स इन्वेस्टमेंट बैंकर चार्टर्ड अकाउंट अकाउंटेंट्स ऑयल एंड नेचुरल गैस सेक्टर के प्रोफेशनल बिजनेस एनालिस्ट मेडिकल प्रोफेशनल एडिशन प्रोफेशनल प्रोफेशनल मार्केटिंग प्रोफेशनल सॉफ्टवेयर इंजीनियर की इस साल की डिमांड बनी रही. बताया जा रहा है कि ही कुछ सेक्टर से जिनके चलते इस साल जॉब्स में हो रही मुश्किलों में कुछ कमी थी है को मिल सकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here