एशिया कप में हुआ था फिक्सिंग, इस खिलाड़ी का नाम उजागर, क्या रोहित की कप्तानी हो गई बेकार

पिछले दिनों एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सातवी बार खिताब पर कब्ज किया । इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से रोहित और धवन ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन किया था ।

0
60

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)।  पिछले दिनों एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सातवी बार खिताब पर कब्ज किया । इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से रोहित और धवन ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन किया था ।

वैसे इस टूर्नामेंट के खत्म हुए करीब 15 दिन होने को हैं । पर इसी बीच ट्रॉफी फिक्सिंग विवादों से ग्रस्त नजर आ रही है ।पहले मैच में भारत को कड़ी टक्कर देने वाली हांगकांग की टीम के खिलाड़ियों पर फिक्सिंग का आरोप लगा है। बता दें की इस आरोप के बाद क्रिकेट जगत एक बार फिर चकित हो गया है।

 बता दें की यहां जिन खिलाड़ी नाम उजागर हुआ है। उन्होंने एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ मैच भी खेला था । इस मैच में खेलने वाली नदीम अहमद सहित हांगकांग के तीन खिलाड़ियों पर लगा है। अहमद के अलावा बांकी खिलाड़ियों कथित मैच फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत आरोप लगाए गए है।

गौरतलब है कि हान्गकान्ग के स्पिनर नदीम ने इस टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ हुए पहले मैच में दस ओवर गेंदबाजी कर 39 रन दिए लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था।जबकि इरफान और हसीब 2014 तथा 2016 में हांगकांग की ओर से खेले थे।

इरफान को आईसीसी ने अप्रैल 2016 से ही निलंबित कर रखा है। तथा नदीम और हसीब पर पांच धाराओं के तहत आरोप भी लगाए गए हैं। गौरतलब है कि इस बार एशिया पर में भारत ने विजयी अभियान जारी रखा था और शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था।

इस स्टोरी से संबंधित राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जाकर जरूर दें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here