टीम इंडिया के वो पांच हीरो जिन्होने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को कर दिया चारों खाने चित्त…

0
150

कोलकाता। ऑस्ट्रेलिया से खेले गए पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 50 रन से जीत हासिल की। कप्तान विराट कोहली की 92 रनों की शानदार पारी के बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाजी ऑर्डर ध्वस्त कर दिया। जिसके चलते पूरी मेजबान टीम 43.1 ओवर में 202 रन बनाकर पैवेलियम लौट गई। ऑस्ट्रेलिया को 253 रनों के लक्ष्य तक नहीं पहुंचने देने वाली भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

आपको बता दें कि इसी जीत के साथ ही भारत ने लगातार 11वीं अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट जीत हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली इस बड़ी जीत में वैसे तो सभी खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही लेकिन हम यहां आपको बताएंगे उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनके प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया के पसीने छुड़ा दिए।

कप्तान कोहली
इस जीत के सबसे पहले हीरो खुद कप्तान विराट कोहली को माना जा रहा है। कोहली ने यहां कप्तानी पारी खेलते हुए 8 चौकों की मदद से 92 रनों का योगदान दिया। कोहली को इस मैच में शतक पूरा नहीं कर पाने का दुख जरूर हुआ होगा क्योंकि यदि वो यह शतक बना लेते तो एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले वो दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाते। उनको इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया।

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव ने गुरूवार को वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए 27 साल बाद हैट्रिक बनाई। उनसे पहले कपिल देव व चेतन शर्मा ने यह कारनामा किया है।

महेंद्र सिंह धोनी
कप्तानी छोड़ चुके माही अब भी टीम में मुखिया का काम ही कर रहे हैं। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी में तो कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन इन्होने विकेटकींपिग और खिलाड़ियों की मदद कर मैच का रुख ही बदल दिया। मैक्सवेल भी जब तक गेंद को समझ पाते तब तक धोनी ने शिकंजे में फंस चुके थे।

भुवनेश्वर कुमार
भूवी पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज बनकर उभरे हैं। इस मैच में भूवी ने 6.1 ओवरों में से दो मेडन फेंकते हुए मात्र 9 रन दिए। जबकि तीन विकेट भी अपने नाम किए।

अजिंक्य रहाणे
शिखर धवन फिलहाल छुट्टियों पर चल रहे हैं जिसके चलते रोहित शर्मा के साथ अंजिंक्य रहाणे ही पारी का आगाज कर रहे हैं। रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में 64 गेंदों में 7 चौको की मदद से 55 रन की पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here