पांच गेंदबाज जो वनडे क्रिकेट की अपनी पहली गेंद पर विकेट चटकाने का कर चुके हैं कारनामा

0

जयपुर स्पोर्ट्स  डेस्क।। विश्व क्रिकेट में अब तक कई ऐसे खतरनाक गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में कई गजब के कारनामे किए । हम यहां उन पांच गेंदबाजों की बात करने वाले हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट की पहली गेंद पर विकेट चटकाए जाने का कारनामा किया ।

ये हैं टेस्ट के वे महान बल्लेबाज जिन्होंने सबसे अधिक बार खेलीं 300 से ज्यादा गेंद

इंजमाम उल हक -पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के नाम यह कारनामा दर्ज है। इंजमाम ने वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा को अपनी पहली वनडे गेंद पर आउट किया था। हालांकि उस मैच में पाकिस्तान को 17 रनों से हार मिली थी।

आखिर किसने किया दावा , विराट कोहली के पास है भारतीय क्रिकेट इतिहास के बेस्ट टेस्ट टीम


भुवनेश्वर कुमार – टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम भी इस लिस्ट में आता है । भुवी ने अपना पहला वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाफ 30 दिसंबर 2012 को खेला था और अपने वनडे की पहली गेंद पर मोहम्मद हफीज का आउट किया था ।

एरोन फिंच ने स्कूली बच्चों की मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाया, किया ये काम

कीमो पॉल – वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीमो पॉल ने वनडे क्रिकेट की अपनी पहली गेंद पर विकेट चटकाए जाने का काम किया था । पॉल ने अपना डेब्यू वनडे मैच 15 मार्च 2008 को अफागानिस्तान के खिलाफ खेला था और इस मुकबले में वह दूसरा ओवर फेंकने आए और उन्होंने जावेद अहमदी का विकेट मिला। उनका प्रदर्शन मैच में यादगार रहा था।

क्लाइव लॉयड – वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्लाइव लॉयड का नाम भी इस क्रम में नजर आता है । उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच खेला था। उन्होंने स्लोवर गेंद फेंकते हुए पहली गेंद पर विकेट लेने का सफलता का हासिल की थी।

केविन ओ ब्रियन – आयरलैंड के खिलाड़ी केविन ओ ब्रियन भी यह कारनामा कर चुके हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर का आगाज 13 जून 2006 को इंग्लैंड के खिलाफ किया था । और पहली गेंद पर विकेट भी लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here