Fitness: Malaika Arora का फिटनेस रूटीन जानिए

0

सेलिब्रिटी फिटनेस मंत्र हमेशा फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के बीच एक गर्म विषय है। ऐसे कई लोग हैं जो अपने फिटनेस लक्ष्यों के लिए मशहूर हस्तियों को देखते हैं। और जब सेलिब्रिटी फिटनेस प्रभावितों की बात आती है – मलाइका अरोड़ा हमेशा सूची में हैं। इस बार उसने अपने फिटनेस शासन को साझा किया है और कैसे योग इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है।

‘मेरा मानना ​​है कि फिटनेस लक्ष्यों को केवल बाहरी दिखावे पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए। स्वास्थ्य अंदर से शुरू होता है, ‘मलाइका के हवाले से कहा गया था। उन्होंने यह भी साझा किया कि कैसे योग ने उनकी COVID-19 अलगाव अवधि के माध्यम से उनकी पाल में मदद की जिसने उन्हें शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से सूखा दिया।These sexy yoga poses by Malaika Arora will truly inspire you to hit the  gym, pics inside - IBTimes India

अभिनेता, जो SARVA और दिवा योग के सह-संस्थापक भी हैं, जिन्होंने दुनिया भर में एक साल के निशुल्क योग और माइंडफुलनेस कार्यक्रम की घोषणा की है, उन्होंने कहा कि वह योग की शक्ति में एक मजबूत विश्वास है।

योगा है मलाइका का सीक्रेट फिटनेस मंत्र

जब उनसे पूछा गया कि क्या योग उनके दैनिक फिटनेस शासन का एक हिस्सा है, तो अभिनेत्री ने कहा, ‘हां! बहुत ज्यादा। मैं एक दिन में लगभग एक घंटे और दुर्लभ अवसरों पर अभ्यास करने की कोशिश करता हूं जब मेरे पास वास्तव में व्यस्त कार्यक्रम होता है, मैं कोशिश करता हूं कि 20 मिनट यहां और वहां निचोड़ूं। ‘Malaika Arora's yoga asana of the week is Marichi's pose. Can you do it? -  Lifestyle News

अभिनेत्री हाल ही में सीओवीआईडी ​​-19 से उबर गई और वर्तमान में ठीक कर रही है। मलाइका अरोड़ा कहती हैं कि योग ने उन्हें कोरोनोवायरस अलगाव से निपटने में भी मदद की जो उन्हें मानसिक रूप से तनावपूर्ण लगता है।

‘COVID अलगाव केवल शारीरिक रूप से सूखा नहीं है, बल्कि मानसिक रूप से भी तनावपूर्ण है। जब आप एक कमरे में कूदे, तो अस्वस्थ महसूस करते हुए, यह वास्तव में आपके शरीर पर एक टोल ले सकता है, ‘मलाइका ने कहा था।

COVID-19 तनाव के माध्यम से मलाइका अरोड़ा की कोपिंग की यात्रा

तनाव के माध्यम से उसे ध्यान दिलाने में मदद करने के बारे में बताते हुए, अभिनेत्री ने कहा, ‘शुक्र है कि मेरे लक्षण बहुत गंभीर नहीं थे, इसलिए दवा, आराम और एक अच्छे पौष्टिक आहार ने मुझे ठीक होने में मदद की। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, COVID के दौरान मुझे लगता है कि ध्यान ने वास्तव में मेरी मदद की। मेरे लिए खाड़ी में तनाव के साथ अपने दिमाग को शांत रखना बहुत महत्वपूर्ण था। मैं अपने आप से कहता रहा कि यह भी पास हो जाएगा और अपने आप को इस बात की पुष्टि करनी होगी कि मुझे मजबूत होना चाहिए। ‘

योगा इज ए कॉम्बिनेशन ऑफ बॉडी एंड माइंड

योग के कई स्वास्थ्य लाभ हैं और उम्र के लिए, लोग बीमारियों और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को दूर करने के लिए आसन कर रहे हैं। महामारी की रिपोर्ट के दौरान चारों ओर तनाव और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों की संख्या बढ़ रही थी। मलाइका अरोड़ा का कहना है कि योग शरीर और दिमाग का मेल है। यह उन लोगों के लिए भी आश्चर्यजनक लाभ है जो स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

‘बॉडी टोनिंग, वजन घटाने, इम्युनिटी-बूस्टिंग और दर्द से राहत जैसे लाभों की एक मेजबान के साथ मदद करता है। मन के साथ, यह तनाव और चिंता को कम करने में मदद करता है। इतना ही नहीं, यह हार्मोन को विनियमित करने में मदद करता है, विकारों को बे पर रखता है। ”

बाहर चलना या ट्रेडमिल पर – जो बेहतर है?

व्यायाम करने में कितना समय देना चाहिए? अभिनेत्री का कहना है कि दिन में 60 मिनट किसी के लिए व्यायाम और फिट रहने के लिए पर्याप्त है। अभिनेत्री को सप्ताह के प्रत्येक वैकल्पिक दिन में पाइलेट्स और योग के बीच स्विच करना भी पसंद है।

मलाइका ने कहा ‘मैं हर बार नए योग आसनों को आजमाने के लिए खुद को आगे बढ़ाता हूं। कभी-कभी मैं योग और पिलेट्स के बीच बारी-बारी से चीजों को हिलाता हूं, ‘।

क्या वजन कम करने के लिए ट्रेडमिल या चलना बेहतर है? मलाइका कहती हैं कि यह हमेशा चलता है कि वह ट्रेडमिल पर जाना पसंद करती हैं। उसने कहा, ‘लंबी अवधि के लिए ट्रेडमिल पर चलना आपके घुटनों को भी प्रभावित कर सकता है और इस प्रकार मैं खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए कुछ समय बाहर सुरक्षित तरीके से बिताने की सलाह देता हूं।’

वजन घटाने के लिए मलाइका अरोड़ा की डाइट

अब, पूरे फिटनेस शासन के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से में आने से, कई प्रशंसक यह जानने के लिए उत्सुक थे कि मलाइका अरोरा किस आहार का पालन करती हैं, जो उन्हें रानी की तरह चमकती रहती है।

यात्रा के दौरान आप अपने आहार और फिटनेस शासन से कैसे चिपके रहते हैं? मलाइका कहती है कि उसका अपने शरीर पर पर्याप्त नियंत्रण है और उसने अपने शरीर को अनुशासित करना सीख लिया है।

Make अनुशासन की मेरी यात्रा ने मुझे प्रभावी ढंग से योजना बनाना और यह सुनिश्चित करने के लिए सिखाया है कि जब मैं सड़क पर होता हूं तो पर्याप्त पौष्टिक भोजन करता हूं। मैं अपने दिनों की योजना इस तरह से बनाता हूं कि उस दिन काम शुरू करने से पहले मैं किसी तरह की गतिविधि कर सकूं। ‘

यह पहली बार नहीं है जब अभिनेत्री अपने प्रशंसकों के लिए फिटनेस प्रेरणा लेकर आई है। इससे पहले अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिया और काफी योग आसन और उनके लाभ साझा किए। यहाँ एक त्वरित देखो:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here