योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार, 23 मंत्रियों ने शपथ ली

0
39

जयपुर। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के तहत करीब 23 मंत्रियों को शपथ दिला दी गई है. आपको बता दें कि मीडिया में आ रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 6 कैबिनेट मंत्रियों राज्य मंत्री और 11 राज्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है और इसी दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे हैं.

आपको बता दें कि स्वतंत्र प्रभार से संभाल रहे हैं राज्य मंत्रियों महेंद्र सिंह सुरेश राणा भूपेंद्र सिंह चौधरी अनिल राजभर को पदोन्नत देते हुए कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई है वही होगा कि से विधायक रामनरेश अग्निहोत्री तथा घाटमपुर से विधायक कमला रानी वरुण को सीधे कैबिनेट में जगह देने की बात बताई जा रही है. इसके अलावा आपको बता दें कि श्री राम चौहान और रविंद्र जयसवाल जैसे नए चेहरों को भी स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री के पद की शपथ दिला दी गई है.

आपको बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार में राज्य मंत्री बनने वाले बाकी नामों में अनिल शर्मा महेश गुप्ता आनंद स्वरूप शुक्ला विजय कश्यप गिर्राज धर्मेश लाखन सिंह राजपूत नीलम के तिहार चौधरी उदयभान चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय रामशंकर सिंह पटेल और अजीत सिंह पाल है.

आपको बता दें कि मंत्रिमंडल में विस्तार की बातें पिछले लंबे समय से लगातार मीडिया में सामने आ रही थी और इसकी उम्मीद जताई जा रही थी कि उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार करा जा सकता है, आपको बता दें कि अगले अगले उत्तर प्रदेश के चुनाव में अब 2 साल का समय बचा है और ऐसे में आने वाले चुनावों की तैयारियों में अब सरकार धीरे-धीरे शुरू हो जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here