लॉस एंजेल्स: अमेजॉन में भीषण आग से मची अफरा-तफरी, कई इमारतों में हुआ नुकसान….

0
Firefighters from multiple agencies battle a warehouse fire in Redlands, Calif., on Friday, June 5, 2020. The destroyed a huge commercial building, about 60 miles east of Los Angeles, but there are no reports of injuries. (Watchara Phomicinda/The Orange County Register via AP)

लॉस एंजेल्स। अमेरिका के कैलिफोर्नियां प्रांत के सबसे बड़े शहर में भीषण आग ने कई इमारतों को राख कर दिया है। आग की शुरुआत यहां एक अमेजन वितरण केंद्र से हुई। शुक्रवार की सुबह से लगी आग ने शहर की कई बिल्डिगों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अग्नीशमन वाहनों के जरिए आग पर काबू पाने की कोशिश की गई।

कैलिफोर्निया स्थित रेडलैंड्स में एक इमारत से तेज धुंआ निकलने से लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले आग इतनी भयानक हो गई कि गोदाम और छत के हिस्से तक ढह गए।

आग ने लॉस एंजिल्स से लगभग 60 मील पूर्व में वाणिज्यिक इमारत को नष्ट कर दिया है, लेकिन इसमें कोई घायल होने की खबर नहीं है। रेडलैंड्स शहर के कार्ल बेकर ने न्यूज चैनल सीएनएन को बताया कि सुबह के 5.30 बजे के वक्त फोन आया। घटना की सूचना के बाद दमकल एजेंसियां मौके पर पहुंची। बेकर ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए कई घटों से प्रयास किया गया। हालांकि, भीषण आग के दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। हालांकि कोई अमेजॉन साइट आग से प्रभावित नहीं हो सकी है।

अमेजॉन ने बयान जारी कर कहा है कि हमें इस बात को लेकर बड़ी राहत है कि फायर मैनों की मदद से लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

रेडलैंड्स फायर चीफ जिम टॉपोल्स्की ने मीडिया से कहा है कि आग लगने के कारणों को लेकर जांच की जाएगी। आग लगने वाली इमारत नई है। इस इमारत में अग्नि सुरक्षा के मानक भी नए स्थापित किए गए थे। इमारत का संचालन नागल और कुहने द्वारा किया जाता है। ये एक तृतीय पक्षकार ऑपरेटर है जो अमेजॉन के ग्राहकों को अतिरिक्त बड़ी वस्तुओं को शिपिंग करने में मदद करता है।

Read More…
देश में कोरोना का कहर जारी! अब तक 2 लाख 36 हजार से ज्यादा मामले हुए
अमेरिका: अश्वेत जॉर्ज को श्रद्धांजलि देने उमड़े हजारों लोग, राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here