कर्नाटक में सोनिया गांधी के खिलाफ FIR, पीएम केयर फंड के दुष्प्रचार का आरोप…

0

देश में कोरोना वायरस का संकट पसरा है। कोरोना से निजात पाने के लिए पूरा देश कतार में खड़ा है। इस बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक के शिवमोगा में केस दर्ज किया गया है। सोनिया पर आरोप ये लगा है कि उन्होंने पीएम केयर फंड को लेकर दुष्प्रचार किया है। 11 मई को कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से पीएम केअर फंड को लेकर बेबुनियाद जानकारी फैलाने का आरोप है। इसके बाद कर्नाटक के शिवमोगा में प्रवीण केवी नाम के शख्स ने केस दर्ज कराया है।

एफआईआर में सोनिया और कांग्रेस के दूसरे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। दरअसल, इस एफआईआर को लेकर अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि किस ट्वीट को लेकर दर्ज हुई है। सोनिया गांधी ने कोरोना संकट से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड की संपूर्ण राशि को “प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत फंड” में ट्रांसफर करने का सुझाव दिया था।

कोरोना संकट और लॉकडाउऩ के बीच सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी और कहा कि “जनता के सेवा के फंड के वितरण के लिए दो अलग-अलग मद बनाना मेहनत व संसाधनों की बर्बादी है। पीएम-एनआरएफ में करीब 3800 करोड़ की राशि (वित्तवर्ष 2019 के अंत तक) बिना उपयोग के पड़ी है। यह फंड और ‘पीएम-केयर्स’ की राशि को मिलाकर उपयोग में लाने से गरीबों को तत्काल खाद्य सुरक्षा प्रदान किया जाए।”

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप चल रही है। इस वायरस पर कंट्रोल करने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है। इस बीच सबसे ज्यादा मार गरीबों की थाली पर देखने को मिली है।

Read More….
लोकडाउन में उद्योग धंधों पर पड़ी मार तो टेलीकॉम सेक्टर क्यों हुआ बहाल…..
कोराना संकट में आमजन हुआ परेशान तो बिजली कंपनियां क्यों हुई बेहाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here