वित्त मंत्री अरूण जेटली कराएंगे गुर्दा प्रत्यारोपण, जानिए इसके बारे में !

0
143

गुर्दे से संबंधित बीमारी से जूझ रहे केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली इस सप्ताहांत गुर्दा (किडनी) प्रत्यारोपण कराएंगे। अखिल भारतीय आयुविज्ञान संस्थान (एम्स) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गुर्दा प्रत्यारोपण की सभी कागजी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्यारोपण के बाद जेटली को 10-15 दिन तक अस्पताल में रुकना पड़ सकता है।

देश के वित्तमंत्री का वजन घटाने के लिए वर्ष 2015 में गैस्ट्रिक बाईपास शल्य चिकित्सा की गई थी। जेटली ने गुरुवार को एम्स जाकर अपनी जांच कराई, जहां चिकित्सकों ने उनके किडनी की बीमारी के इलाज से पहले आराम की सलाह दी।

एम्स के प्रवक्ता बी.एन.आचार्य ने इस बात की न तो पुष्टि की और न ही इनकार किया। उन्होंने कहा, “मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।”

वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि वित्तमंत्री ने अपना ब्रिटेन का दौरा रद्द कर दिया है। वह अगले हफ्ते वार्षिक ब्रिटेन-भारत आर्थिक वार्ता में भाग लेने वाले थे।

जेटली सोमवार को अपने नॉर्थ ब्लॉक के दफ्तर आए थे, लेकिन मंगलवार से अपने आवास से ही काम कर रहे हैं।

पंजाब में लोकसभा चुनाव हारे जेटली बीते महीने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए फिर से निर्वाचित हुए हैं। उन्हें सदस्य के तौर पर अभी शपथ लेनी है। उन्हें मंगलवार को राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त किया गया था।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here