आखिरकार #metoo अभियान पर आमिर ने तोड़ी चुप्पी, अब उठाया ये कदम

0
63

हाल ही में  बॉलीवुड में तनुश्री दत्ता ने 10 साल पहले की घटना को इस तरह उजागर किया कि जहां बॉलीवुड के स्टार्स ना ही उनके सपोर्ट में आये बल्कि अपनी आपबीती सुनाक इंसाफ की भी मांग कर डाली जी हां नाना पाटेकर,विवेक अग्निहोत्री, विकास बहल, आलोकनाथ,कैलाश खेर, अभिजीत भट्टाचार्य पर अब तक महिलाओं ने गंभीर आरोप लगाए है ये सिलसिला लगातार चल रहा है जहां सोशल मीडिया पर हर किसी का बयान वायरल हो रहा है और हर कोई महिलाओं को सपोर्ट कर रहा है तो कोई इस मामले से अपने आपको बचा रहा है।

कुछ समय पहले फिल्म ठग्स ऑफ हिंदूस्तान की ट्रेलर लॉन्चिंग के दौरान जब आमिर अमिताभ से इस मामले में पूछा गया तो उन्होनें इस बारें में बात ना करते हुए सेफ साइड चुना बता दें दरअसल आमिर ने कहा था कि इस पक्ष मे कुछ भी बोलने से उनकी फिल्म को नुकसान हो सकता है लेकिन अब लीजिए क्योंकि आमिर बडे अभिनेता है जिस वजह से उनका बयान इस मामले मे काफी अहमियत रखता है।

अब आमिर खान #metoo अभियान मे लोगों की उम्मीदो पर उतरने के लिए सामने आए है जिसके तहत हाल ही में आमिर खान ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से मुलाकात की है। आमिर ने इस मुलाकात में फीमेल स्टार्स औऱ बाकी कलाकारों और कर्माचारियों के लिए सुरक्षित माहौल को लेकर चर्चा की है।वही मुलाकात से सामने आया है कि प्रोड्य़ूसर्स गिल्ड हरकत मेंने तुरंत ही इंड्स्ट्री में काम कर रही महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने का फैसला किया है।वही वो जल्दी ही इसके लिए कोई बड़ा कदम उठाने वाले है।अपने एक बयान में उन्होनें कहा-

हम मानते हैं कि कार्यस्थल पर कलाकारों और अन्य सहयोगी कर्मियों की सर्वोच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत प्रक्रिया शुरू करने की जरूरत है। इसे आगे बढ़ाते हुए हम ‘गिल्ड’ में एक समिति गठित कर रहे हैं। फिल्म उद्योग में सभी के लिए कार्यस्थल जब तक सुरक्षित नहीं हो जाते, हम लोग लगातार प्रयास करने के लिए आगे रहेंगे।

#metoo अभियान के दौरान स्टार्स पर लगे आरोपो के किसी पर भी हुई कार्यवाही की बात करे तो अब तक नाना पाटेकर को और आलोकनाथ को नोटिस भेज दिया गया है वही ये नोटिस सिंटा से FWICE ने भेजा है। बता दें विकास बहल से भी 10 दिन में कारण बताओ जबाव मांगा है इसी तरह लगातार इस केस में बड़ी कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here