INDvsWI, पांचवां वनडे: जेसन होल्डर की इस छोटी सी गलती की वजह से भारत ने मैच और सीरीज पर जमाया कब्जा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच तिरुवनंतपुरम में खेल गया है। इस मैच में भारत ने 9 विकेट से जीत दर्ज की है । इसके साथ ही भारत ने 3-1 से सीरीज पर कब्ज करेगी।

0
79

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच तिरुवनंतपुरम में खेल गया है। इस मैच में भारत ने 9 विकेट से जीत दर्ज की है । इसके साथ ही भारत ने 3-1 से सीरीज पर कब्ज करेगी। बता दें की मैच में कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पूरी टीम मैच में 104 रनों पर जाकर ढेर हो गई।  भारतीय टीम में पहले और दूसरे ओवर में भी मेहमान टीम को दो बड़े झटके दिए है। पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने कायरन पॉवेल और फिर जसप्रीत बुमराह ने शाई होप को पवेलियन भेज दिया। दोनों ही बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद मार्लन सैमुअल्स और रोवमैन पॉवेल ने विंडीज की पारी संभालने की कोशिश की लेकिन रविंद्र जडेजा ने उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया।

विंडीज पूरी टीम 104 रनों ढेर हो गई। मैच में कप्तान जेसन होल्डर ने 25 और मार्लन सैमुअल्स ने 24रनों का योगदान दिया। मैच सबसे हैरानी वाली बात ये रही है कि विंडीज के आठ बल्लेबाज ढाई के आंकड़े को भी नहीं छू पाए। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।   जसप्रीत बुमराह ने और खलील अहमद 2-2 विकेट जबकि कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट लिया । माना जा रहा है कि मैच में जेसन होल्डर ने एक बड़ी गलती की थी दरअसल उन्होंने आज सीरीज में पहली बार टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी चुनी और शायद यही फैसला उनका गलत साबित हुआ क्योंकि भारतीय गेंदबाजों के लिए बेहद मददगार रही यह पिच।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here