FIFA WC 2018 : सऊदी अरब और मेजबान रूस के बीच देखने को मिलेगी कांटे की टक्कर

फीफा की मेजबानी रूस कर रहा है । वहीं उद्धाटन मैच गुरुवार को भारतीय समयानुसार की 8.30 बजे से खेला जाएगा । यह मुकाबला रूस और सऊदी अरब की बीच होगा ।

0
301

जयपुर। फीफा विश्वकप का आगाज होने में बस चंद घंटे और बांकी है । जीं 21 फीफा विश्वकप का आगाज 14 जून से होने जा रहा है । बता दें की इस बार फीफा की मेजबानी रूस कर रहा है । वहीं उद्धाटन मैच गुरुवार को भारतीय समयानुसार की 8.30 बजे से खेला जाएगा । यह मुकाबला रूस और सऊदी अरब की बीच होगा ।मेजबान रूस –

रूस की बात की जाए तो उसका विश्वकप का सफर आसान नहीं रहा है। रूस ने पिछले तीन बड़े टूर्नामेंट 2014 में विश्वकप, 2016 के यूरोपियन चैंपियनशिप और 2017 के कंफेडरेसन कप में सिर्फ एक जीत हासिल की है । जबकि उसे पांच हार का सामना करना पड़ा है । भले रूस की टीम इस बार के सबसे आसान ग्रुप में हो।

पर उसके कई सारी चुनौतियां रहने वाली हैं । रूस अपना पहला मैच में साऊदी अरब के साथ खेलेगा । बता दें की अरब 67 वीं रैंक की टीम है। अब तक सिर्फ एक बार ऐसा हुआ जब मेजबान रूस पहले राउंड से आगे नहीं बढ़ा पा रहा है । ऐसा ही खराब रिकॉर्ड 2010 के दौरान दक्षिण अफ्री का नाम जुड़ा था। रूस के कप्तान इगोर अकीनफीव पर सभी की खास नजरें होंगी ।

 दूसरी ओर सऊदी अरब की टीम 2006 के बाद पहली बार विश्वकप के लिए क्वॉलिफाई करने में सफल रही है। 1994से 2006 तक लगातार चरा विश्वकप खेलने के बाद वह 2010 और 2014 में वर्लडकप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी ।  साऊदी अरब की टीम 1994 में बेल्जियम को हराने के बाद फीफा से वर्ल्डकप में एक मैच भी नहीं जीत पाई है। नए कोच जुआन एंटोनिया पिज्जी के लिए भी चुनौती होगी वह अपनी टीम बेहतरीन प्रदर्शन करवाएं। टीम स्टार के खिलाड़ी के रुप में मोहम्मद अल सहालवी मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here