फीफा का वर्ल्डकप 2018 के जश्न में डूबा पूरा रूस, फैंस ऐसे दिखा रहे हैं अपनी खुशी

फुटबॉल का महाकुंभ कहे जाने वाले फीफा आगाज 14 जून से होने जा रहा है। बता दें की उद्धाटन मैच गुरुवार को भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से खेला जाना है । उससे पहले पूरे दुनिया में फुटबॉल का जश्न शुरु हो गया है ।

0
69

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फुटबॉल का महाकुंभ कहे जाने वाले फीफा आगाज 14 जून से होने जा रहा है। बता दें की उद्धाटन मैच गुरुवार को भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से खेला जाना है । उससे पहले पूरे दुनिया में फुटबॉल का जश्न शुरु हो गया है ।

बता दें की फुटबॉल  के इतिहास में रूस पहले बार फीफा की मेजबानी कर रहा है और इस वजह से पूरा रूस फुटबॉल के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है ।

 

बता दें की   रूस के 11 शहरों के 12 मैदान पर फुटबॉल मैच खेले जानें हैं  और इन तमाम शहरों पर फुटबॉल जश्न अपनी चरम सीमा पर है ।

 

फीफा के फीवर का असर रूस में नहीं बल्कि पूरे यूरोप में दरअसल 2006 के बाद पहली बार फीफा वर्ल्डकप का आयोजन यूरोप में किया जा रहा है। आखिरी बार वर्ल्डकप यूरोप के जर्मनी में हुआ था । उस वक्त इटली ने खिताब अपने नाम किया था।

 

फीफा के दौरान कई फैंस नाराज हैं तो कई फैंस मायूस क्योंकि अमेरिका जैसे देश इस बार फीफा का हिस्सा नहीं बन पाए हैं । फीफा का फैंस के लिए रूस कई शहरों उत्सव का आयोजान किया गया है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here