FIFA WC 2018: इंग्लैंड टीम की हार पर महिलाओं को पीटा जा रहा है

फीफा विश्वकप में अब तक एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच देखने को मिले हैं । और टूर्नामेंट में अब अंतिम पड़ाव पर आ चुका है । बता दें की क्रोएशिया और फ्रांस के बीच रविवार को फीफा विश्वकप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इससे पहले शनिवार को तीसरे स्थान के लिए फ्रांस और क्रोएशिया में भिड़त होगी ।

0
106

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्को।) फीफा विश्वकप में अब तक एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच देखने को मिले हैं । और टूर्नामेंट में अब अंतिम पड़ाव पर आ चुका है । बता दें की क्रोएशिया और फ्रांस के बीच रविवार को फीफा विश्वकप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इससे पहले शनिवार को तीसरे स्थान के लिए फ्रांस और क्रोएशिया में भिड़त होगी ।

वैसे तो इंग्लैंड की टीम भले ही खिताबी दौड़ से बाहर हो गई हो। पर उसका शनिवार का मुकाबल जीतना बेहद जरूरी है । इसकी एक खास वजह है । अगर वह हारी तो महिलाओं को पीटा जाएगा । बता दें की ऐसे पहले भी होता आया है । दरअसल मौजूदा टूर्नामेंट के लीग चरण में बेल्जियम को हाथों मुकाबाला गंवाना इंग्लैंड की टीम को बर्दाशत नहीं हुआ

और उन्होंने औरत पर हाथ उठा दिया। बहुत सी औरतों के लिए फुटबॉल में की किक और गोल थप्पड़ घूंसे , आंसू और उदासी लेकर आते हैं । और इसका खासतौरसे सबूत रहे विश्वकप शुरु होने से पहले इंटरनेट पर वायरल होने वाली एक मीम। यह हंसाने वाला नहीं बल्कि डराने वाला था ।

यह एक आंकड़ा था। फुटबॉल विश्वकप के दौरान औरतों के साथ होने वाली घरेलू हिंसा का मामला ।कोई इंग्लैंड की जीत शिद्दथ से नहीं चाहता। जितना की औरतें। वैसे जब इंग्लैंड की टीम हारती है तो औरतों के साथ घरेलू हिंसा की घटनाएं 38 प्रतिशत बढ़ जाती हैं।

इस बार फैंस को खासतौर से उम्मीद थी कि इंग्लैंड दूसरी बार खिताब अपने नाम करेगी । पर क्रोएशिया ने सेमीफाइनल में मात देकर उम्मीदों पर पानी फेर दिया । इससे पहले इंग्लैंड 1966 में विश्वकप जीत चुका है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here