FIFA WC 2018: फ्रांस के इस खिलाड़ी पर कैसे काबू पाएगा उरुग्वे

फीफा विश्वकप 2018 का पहला क्वॉर्टर फाइनल मैच आज दो पूर्व दिग्गज टीमों के बीच खेला जाना है। बता दें की भारतीय समयानुसार रात 7.30 बजे उरुग्वे और फ्रांस आपस में भिड़ेगी। दोनों टीमो के बीच टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा हाईवोल्टेज मैच रहने वाला है।

0
143

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क) । फीफा विश्वकप 2018 का पहला क्वॉर्टर फाइनल मैच आज दो पूर्व दिग्गज टीमों के बीच खेला जाना है। बता दें की भारतीय समयानुसार रात 7.30 बजे उरुग्वे और फ्रांस आपस में भिड़ेगी। दोनों टीमो के बीच टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा हाईवोल्टेज मैच रहने वाला है।

इस मुकाबले में खासतौर नजरें फ्रासं के 19साल के खिलाड़ी है कीलियन एम्बाप्पे पर होंगी। क्योंकि प्री क्वॉर्टर फाइनल में मुकाबले में अर्जेंटीना के खिलाफ इस खिलाड़ी ने जबरदस्त खेल दिखाया था। अपनी टीम के लिए दो गोल करते हुए विपक्षी टीम की कमर तोड़कर रख दी थी ।

पर क्या यह खिलाड़ी उरुग्वे के खिलाफ कुछ कमाल कर पाएगा । क्योंकि उरुग्वे के डिफेंस को मजबूत माना जाता है । हालांकि मैच से पहले उरुग्वे के खिलाड़ी लुईस सुआरेज को यकीन रहा है कि उनकी टीम विश्वकप क्वॉर्टर फाइनल में फ्रांस के कीलियन एम्बाप्पे पर काबू पा सकती है।

लेकिन उरुग्वे के सामने अब तक के टूर्नामेंट का सबसे बड़ा टेस्ट होगा जब वह खिलाड़ी पर पाबंदी लगाएगी । फ्रांस  और उरुग्वे दोनों ही पूर्व विजेता रहे हैं । लेकिन  फीफा  से पहले ही दोनों टीमों के  खिताबी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था । और टूर्नामेंट में क्वॉर्टर फाइनल तक सफर तय करके इन्होंने साबित कर दिया है कि  वह खिताब को अपने नाम करने का दम रखते हैं ।

 

 बता दें की फ्रांस के इस खिलाड़ी  इतनी कम उम्र में शानदार प्रदर्शन करके  सभी का ध्यान आकर्षित किया है। वहीं इस खिलाड़ी को तुलना पेले  से तक की जाने लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here