FIFA WC 2018: वंडर बॉय के नाम से जाना जाता है ये फ्रांस का यह खिलाड़ी

फीफा विश्वकप के क्वॉर्टर फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ दो गोल दागकर उसकी कमर तोड़ने वाले किलियन एम्बप्पे को वंडर बॉय के नाम से जाना जाता है । अब क्वॉर्टर फाइनल में उरुग्वे जब फ्रांस से भिड़ेगी तो सभी नजरें इस खिलाड़ी पर होंगी ।

0
72

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप के क्वॉर्टर फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ दो गोल दागकर उसकी कमर तोड़ने वाले किलियन एम्बप्पे को वंडर बॉय के नाम से जाना जाता है । अब क्वॉर्टर फाइनल में उरुग्वे जब फ्रांस से भिड़ेगी तो सभी नजरें इस खिलाड़ी पर होंगी ।

वैसे भी इस खिलाड़ी को रोकना उरुग्वे के लिए चुनौती पूर्ण रहने वाला है ।वैसे उरुग्वे अभी तक अपने हर मैच को मजबतू डिफेंस के दम पर जीतता हुआ आया है । लेकिन एम्बाप्पे किसी भी टीम के डिफेंस को भेदने में की कला में नजर आ रहे हैं । बता दें की फिटनेस समस्यों से जूझ रहे है उरुग्वे के स्ट्राइकर एडिनसन कावानी पीएसजी में एम्बाप्पे के साथ खेलते हैं। यह मुकाबला उरुग्वे के डिफेंस और एम्बाप्पे की रफ्तार पर केंद्रित माना जा रहा है ।

ग्रुप चरण में उरुग्वे ने एक भी गोल नहीं गंवाया। उसके खिलाफ एकमात्र गोल पुर्तगाल के पेपे ने अंतिम 16 के मुकाबले के दौरान किया था। वहीं फ्रांस की टीम अब तक चार गोल गंवा चुकी है। दोनों ने अब तक 77 गोल किए हैं । यही नहीं उरुग्वे कोच आस्कर तबारेज ने कहा,’फ्रांस को खुलकर खेलने का मौका देना घातक साबित होगा ।

फ्रांस की आक्रमण की धुरी एम्बाप्पे और एंटीन ग्रीजमैन ने होंगे। पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर एम्बाप्पे ने अर्जेंटीना के खिलाफ अंतिम 16 में मिली जीत में दो गोल किए थे।

वहीं दूसरी तरफ फ्रांस के कोच ने कहा दिदियेर देसचैम्प्स ने कहा कि उरुग्वे से उन्हें अलग तरह की चुनौती मिलेगी। इसलिए दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here