FIFA WC 2018: वर्ल्डकप में सबसे कम मैच खेलने वाला ये देश रहा है

टीम फुटबॉल खेल प्रतिभाशाली होती है उन तमाम देशों का यह सपना होता है कि वह भी फीफा विश्वकप में जाकर खेलें और वर्ल्डकप हिस्सा बने है।

0
45

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। जो टीम फुटबॉल खेल प्रतिभाशाली होती है उन तमाम देशों का यह सपना होता है कि वह भी फीफा विश्वकप में जाकर खेलें और वर्ल्डकप हिस्सा बने है।  

लेकिन कई दफा बांकी कई देशों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते बहुत कम टीमों को फीफा में खेलने का मौका मिलता है । जब भी कोई टीम फीफा में शिरकत करती है तो उससे उम्मीद की जाती है कि वह बेहतर प्रदर्शन करके दिखाए हैं ।

वर्ल्डकप के इतिहास में एक टीम ऐसे रही है जिसने सबसे कम मैचों में जीत दर्ज की है । जी हां उस टीम का नाम इंडोनेशिया है । बता दें की 1938 के विश्वकप में इंडोनेशिया का नाम डच इस्ट इंडीज था।

 

और तब उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था । 1938 में हुए फीफा वर्ल्डकप में क्वालीफाई करने के बाद इंडोनेसिया को पहले ही मैच में हंगरी के हाथों 6-0 से हार झेलनी पड़ी थी।

 लिहाजा इस हार के साथ ही इंडोनेशिया को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था । हालांकि इसके बाद फीफा प्रारुप में बदलाव करते हुए इसे ग्रुप स्टेज कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here