FIFA WC 2018: रूस के इस गोलकीपर को लोग क्यों बता रहे हैं ”भगवान के पैर”

आपको याद होगा कि जैसे 1986 में अर्जेंटीना की विश्वकप जीत में डिएगो माराडोना का ''हैंड ऑफ गॉड'' वाला गोल चर्चित रहा था। उसी तरह इन दिनों फीफा में एक बात प्रचलित हो गई है । ऐसा कहा जा रहा है कि रूस के गोलकीपर इगोर अकिनफीव के पास ''भगवान के पैर'' हैं। 

0
55

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। आपको याद होगा कि जैसे 1986 में अर्जेंटीना की विश्वकप जीत में डिएगो माराडोना का ”हैंड ऑफ गॉड” वाला गोल चर्चित रहा था। उसी तरह इन दिनों फीफा में एक बात प्रचलित हो गई है । ऐसा कहा जा रहा है कि रूस के गोलकीपर इगोर अकिनफीव के पास ”भगवान के पैर” हैं। 

उन्होंने स्पेन के खिलाफ दो पेनल्टी बचाकर 2010 के चैंपियन को टूर्नामेंट से बाहर किया और रूस को 1970 के बाद पहली बार अंतिम आठ पहुंचाया । बता दें की उनके बचपन कोच पावेल कोवाल ने कहा ” अकिनफीव खुद भगवान है। वह स्पेन के गोलकीपर से बेहतर था।

उन्होंने कहा ” रूसी फुटबॉल में मैंने 3 महान युग देखे हैं । याशिन का दौर था। दासोयेव का दौर था। और अब अकिनफीव का दौर है। अब देखना है कि बाकी मैचों में उकना और मेजबान टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

बता दें की मेजबान रूस और क्रोएशिया के बीच टूर्नामेंट का आखिरी क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला 7 जुलाई को फिश्ट सोची स्टेडियम में खेल जाएगा । रूस में ने स्पेन को प्री क्वॉर्टर फाइनल में हराकर बाहर किया है। बता दें  की रूस ने अब तक जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है।

उसने ग्रुप स्टेज में अपने दो मुकाबले जीते हैं  यह नहीं तमाम विशेषज्ञ रूस को  भी  खिताबी जीत का प्रबल  दावेदार मान रहे हैं  और टीम अब तो  क्वॉर्टर फाइनल तक का सफर तय कर लिया है  इसलिए फैंस की उम्मीद भी बढ़ गईं है कि  रूस  इस बार खिताब अपने नाम करें । टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबलों 15 जुलाई को खेला जाना है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here