FIFA WC 2018: सबसे तेज लाल कार्ड का रिकॉर्ड, ये खिलाड़ी ऐसे हुआ शर्मसार

फीफा विश्वकप के 21 सीजन का आगाज होने जा रहा है पर उससे पहले हम इतिहास में घटिक ऐसे घटना या रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे है ।

0
174

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप के 21 सीजन का आगाज होने जा रहा है पर उससे पहले हम इतिहास में घटिक ऐसे घटना या रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे है ।ऐसे एक रिकॉर्ड था सबसे तेज लाल कार्ड का प्राप्त करने का है ।

वैसे यह किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बुरा पल होता है । बता दें की 1986 वर्ल्डपक में स्कॉटलैंड के खिलाफ ऊरग्वे के जोस बतिस्ता को सिर्फ 56 56 सेकंड्स के बाद ही लाल कार्ड दिखाते हुए मैच से बाहर कर दिया गया था ।

किसी भी विश्वकप में किसी को इतनी जल्द रेड कार्ड देने का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है जो अब तक बरकरार बहै। उरूग्वे को वर्ल्डकप में क्वालीफाई कराने में उस वक्त जोस बतिस्ता ने बहुत अहम रोल निभाया था ।

और उरुग्वे के फैंस का उम्मीद थी कि जोस इसी प्रदर्शन को दोहराते हुए टीम को वर्ल्डकप में भी दूर तक ले जाएंगे। लेकिन मुकाबले के दौरान गुस्से पर नियंत्रण नहीं कर पाए

और विरोधी टीम मिडफील्डर गोर्डन स्ट्राचन को जानबूझकर स्लाइड करते हुए धक्का दे दिया था।इस हरकत के बाद उन्हें लाल कार्ड दिखा कर बाहर का रास्ता दिखा दिया था ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here