FIFA WC 2018: कबूतर बता रहा है विश्वकप का खिताब कौन सी टीम जितेगी

फीफा विश्वकप 2018 का फाइनल मैच क्रोएशिया और इंग्लैंड के बीच 15 जुलाई को खेला जाना है । मैच से पहले दोनों ही टीमों को खिताबी दावेदार माना जा रहा है। पर अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि कौन सी टीम खिताब को अपने नाम करने वाली है ।

0
221

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क )। फीफा विश्वकप 2018 का फाइनल मैच क्रोएशिया और इंग्लैंड के बीच 15 जुलाई को खेला जाना है । मैच से पहले दोनों ही टीमों को खिताबी दावेदार माना जा रहा है पर अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि कौन सी टीम खिताब को अपने नाम करने वाली है ।  लेकिन उससे पहले जानवरों और पक्षियों के जरिए भविष्यवाणियों की जा रही हैं और ऐसा कुछ फीफा के शुरु होने से पहले ही जारी रहा है। बता दें की सेंट पीटर्स बर्ग के नामी हरमीटेज म्यूजियम के सामने लंबा चौंड़ा मैदान है । जहां उस एक वक्त में हजार पांच सौ लोगों का इकट्टा होना आम बात है।

यहीं पर कुछ लोगों कबतूरों के साथ रहते हैं। माशा जो छोटी सी बच्ची के हवाले से पता चलता है कि कबूतर के साथ फोटो खिंचवाने के सौ डेढ़ सौ रूबल और कबूतर को शरीर पर बैठा कर ढाई सौ । यहीं नहीं इन कबूतर के जरिए टीम जीतनी की भविष्य वाणी भी कराई जाती हैं वैसे विश्वकप शुरु हुए तो लोगों का ध्यान फुटबॉल पर था

तो फिर कबूतरों के जरिए भविष्यवाणियों कराना शुरु कर दिया। हर कोई अपनी टीम के लिए इस दौरान दाव खेलता हुआ नजर आ रहा था।तो उन्हीं की टीम को जितवाया जा रहा था और फिर नतीजों को जनाने के लिए यह लोगों की भीड़ जुटने लगी।

दोनों हाथ में से किसी एक कबूतर को चुनना होता है जो पहले उड़ जाएगE वह टीम जीतेगी।बता दें की फीफा विश्वकप में अब तक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं और ऐसा ही कुछ फाइनल में भी हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here