FIFA WC 2018ः गोल बचाने के मामले में नंबर वन है अर्जेंटीना, आंकडे़ जानकर हैरान रह जाएंगे

फीफा में मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना पर सबकी नजरें इस बार भी रहने वाली है ।वैसे इसटीम पिछले विश्वकप जिसकी मेजबानी ब्राजील ने की थी तब इस टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था।

0
247

जयपुर ( स्पोरट्स डेस्क)। फीफा में मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना पर सबकी नजरें इस बार भी रहने वाली है ।वैसे इसटीम पिछले विश्वकप जिसकी मेजबानी ब्राजील ने की थी तब इस टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था।  इसलिए यह माना जा सकता है कि मेसी के नेतृत्व में क्षमता है। वैसे अर्जेंटीना का कम नहीं आंका जा सकता है । वह गोल के बचाने के मामले में भी किसी से कम नहीं है। जी हां गोल बचाने के मामले में अर्जेंटीना नंबर 1 पर है ।

अर्जेंटीना का सर्जिया गोएकोचे सबसे ज्यादा गोल बचाने वाले संयुक्त रूप से नंबर एक गोलकीपर हैं । पेनाल्टी शूटआउट में उन्होंने चार गोल बचाए हैं । सर्जियो ने 1990में स्लोवाकिया के खिलाफ 2 और इटली के खिलाफ 2 शॉट रोक लिए थे।

जर्मनी के होराल्ड शूमाकर ने बी चार शॉट रोके हैं । उन्होंने 19982 में फ्रांस के खिलाफ 2 और 19986 में मैक्सिकों के खिलाफ दो शॉट बचाए थे ।

पुर्तगाल के रिकॉर्डों और ब्राजील के टफारेल ने विश्वकप में 3-3 शॉट बचाए हैं । रिकॉर्डों के नाम एक ही मैच में सबसे ज्यादा 13 गोल बचाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here