FIFA WC 2018: इस वजह से बेल्जियम के खिलाफ नेमार पर टिकी हुईं हैं नजरें

फीफा विश्वकप में शुक्रवार को अहम राउंड का आगाज होने जा रहा है । इस राउंड के दूसरे मैच में ब्राजील और बेल्जियम का आमना सामना देखने को मिलेगा । बता दें की भारतीय सयमानुसार रात 11.30 बजे से ब्राजील और बेल्जियम के बीच मुकाबला खेला जाना है।

0
83

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप में शुक्रवार को अहम राउंड का आगाज होने जा रहा है । इस राउंड के दूसरे मैच में ब्राजील और बेल्जियम का आमना सामना देखने को मिलेगा । बता दें की भारतीय सयमानुसार रात 11.30 बजे से ब्राजील और बेल्जियम के बीच मुकाबला खेला जाना है।

यह दुनिया के भर के तमाम फैंस की नजरें आज के इस मुकाबले पर टिकीं होंगी । क्वॉर्टर फाइनल में ब्राजील क जीत दिलाने नेमार की क्या और कितनी भूमिका रहेगी । यह भी देखने वाली बात होगी । लेकिन से मैच तमाम फुटबॉल के दीवाने नेमार से बेहतरह प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

ब्राजील के सामना उस बेल्जियम से होने जिसने ग्रुप स्टेज में शानदा प्रदर्शन किया था और अपने सभी मुकाबले जीते थे । बेल्जियम ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीतकर अंतिम 16 में प्रवेश किया। जहां उसने दो गोलों से पिछड़ने के बाद गजब का खेल दिखा मैच को अपने नाम किया था।

लेकिन नेमार ने पिछले मुकाबले में मेक्सिको के लिए गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी । बता दें की बेल्जियम अगर ब्राजील को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचता है तो टूर्नामेंट का इतिहास में उसका दूसरा सेमीफाइनल होगा ।

बेल्जियम इससे पहले 1986 में मेक्सिको में हुए विश्वकप में पहुंचा था। जहां उसे अर्जेंटीना से 0-2 से हार क सामना करना पड़ा था। साल 2002 के विश्वकप में ब्राजील ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर टूर्नानामेंटसे बाहर किया था।इस बेल्जियम को ब्राजील से डटकर सामना करना होगी। बेल्जियम के लिए यह एक बड़ा मैच है जब वह पांच बार की चैंपियन ब्राजील के साथ है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here