FIFA WC 2018: फ्रांस के इस स्टार खिलाड़ी के बारे में जानिए यहां

ह्यूगो लोरोरिस  का जन्म दिसंबर 1 9 86 हुआ था एक फ्रांसीसी पेशेवर फुटबॉलर है जो गोलकीपर के रूप में खेलते हैं और अंग्रेजी क्लब टोटेनहम हॉटस्पर और फ्रेंच राष्ट्रीय टीम दोनों के कप्तान हैं  लोरोरिस को गोलकीपर के रूप में वर्णित किया गया है,।

0
118

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। ह्यूगो लोरोरिस  का जन्म दिसंबर 1 9 86 हुआ था एक फ्रांसीसी पेशेवर फुटबॉलर है जो गोलकीपर के रूप में खेलते हैं और अंग्रेजी क्लब टोटेनहम हॉटस्पर और फ्रेंच राष्ट्रीय टीम दोनों के कप्तान हैं  लोरोरिस को गोलकीपर के रूप में वर्णित किया गया है,।

 

लोरोरिस ने अपना करियर गृहनगर क्लब ओजीसी नाइस के साथ शुरू किया। उन्होंने अक्टूबर 2005 में किशोरी के रूप में अपनी शुरुआत की और 2006 के कूप डे ला लीग फाइनल में टीम के रन के दौरान गोल में शुरुआत की। तीन सत्रों के लिए क्लब में उत्कृष्टता के बाद, लॉरिस कई अन्य क्लबों, विशेष रूप से मिलान से ब्याज के बीच, सात बार लीग 1 चैंपियन ओलंपिक लियोनाइस चले गए।

लोरिस ने अपने पहले सीजन में ल्यों के साथ कई घरेलू पुरस्कार जीते और अपने दूसरे सत्र में यूईएफए चैंपियंस लीग में अपने प्रदर्शन के लिए यूरोपीय स्तर पर पुरस्कार नामांकन अर्जित किया, जिसमें ल्यों ने पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

 

लोरोरिस एक फ्रांसीसी अंतरराष्ट्रीय है जिसने अपने देश का प्रतिनिधित्व अंडर -18, अंडर -19, और अंडर -21 स्तर पर किया है। वरिष्ठ स्तर पर खेलने से पहले, उन्होंने अंडर -19 टीम में खेला जिसने 2005 के यूरोपीय अंडर -19 फुटबॉल चैम्पियनशिप जीती।

लोरोरिस ने नवंबर 2008 में उरुग्वे के खिलाफ एक दोस्ताना में अपनी वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय शुरुआत की। उन्होंने फ्रांस को 2010 फीफा विश्व कप के लिए अर्हता प्राप्त करने में मदद की और क्वालीफाइंग प्लेऑफ में आयरलैंड गणराज्य के खिलाफ दो पैरों पर उनके प्रदर्शन के लिए मीडिया द्वारा सराहना की गई।

 

निजी जानकारीः-
पूरा नामः- ह्यूगो लॉरिस
जन्म तिथीः- 26 दिसंबर 1 9 86 (31 साल की उम्र)
जन्म स्थानः- फ्रांस
उचाईः- 1.88 मीटर (6 फीट 2 इंच)
प्लेंइग पोजीशनः- गोलकीपर
क्लब की जानकारीः-
वर्तमान टीमः- टॉटनहैम हॉटस्पर
संख्याः- 01
यूथ करियरः-
1993–1997 CEDAC Cimiez
बायर्न म्यूनिख  बायर्न म्यूनिख
सीनियर करियरः-
साल टीम ऐप्स गोल
2012 टोटनहम हॉटस्पर 20 (6 )
राष्ट्रीय टीमः-
2008– फ्रांस 97 (2)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here