FIFA WC 2018: दिग्गज फुटबॉलर माराडोना को फीफा ने लगाई फटकार, ये है वजह

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर माराडोना को कोलंबिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले के रैफरी मार्क ग्रेगर पर कि टिप्पणी भारी पड़ती दिखा रही है । बता दें की दुनिया इस महान फुटबॉलर ने मार्क पर इंग्लैंड का पक्ष लेने का आरोप लगाया था।

0
89

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। बता दें की अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर माराडोना को कोलंबिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले के रैफरी मार्क ग्रेगर पर कि टिप्पणी भारी पड़ती दिखा रही है ।बता दें की दुनिया इस महान फुटबॉलर ने मार्क पर इंग्लैंड का पक्ष लेने का आरोप लगाया था।

अब फीफा ने भी माराडोना ने इस बयान को बहुत निराशजनक बताते हुए कहा कि उन्हें इस महान फुटबॉलर से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं की थी।बता दें की इंग्लैंड और कोलंबिया के बीच हुए प्री क्वॉर्टर मैच में मारोडाना कोलंबिया का सपोर्ट कर रहे थे।उस मैच उन्होंने कोलंबिया की जर्सी भी पहनी थी।

इस महत्वपूर्ण मैच में अमेरिका के मार्क ग्रेगर रैफरी थे। इस दौरान कई अहम मौकों को पर इस रैफरी ने कोलंबिया को फाउल देते हुए इंग्लैड के पक्ष में ये फैसला दिया । बात दें की इस बात नाराज माराडोना ने फीफा तक पर सवाल उठा दिए थे कि इतने महत्वपूर्ण मैच मार्क जैसे रैफरी को क्यों नियुक्त किया गया।

जबकि उनका पिछला रिकॉर्ड भी खराब रहा ।बता दें की माराडोना ने कह दिया है कि इंग्लैंड मार्क के खराब फैसलों की वजह से जीता है । हुआ ये कि मैच के 54 वें मिनट में इंग्लैंड को कॉर्नर को किक मिली। इसके बाद कोलंबिया के खिलाड़ी कार्लोस सांचेज गोल रोकने की कोशिश में इंग्लैंड के केन पेनाल्टी एरिया में गिरा बैठे।

इसके बाद इंग्लैंड को पेनाल्टी मिली और उन्होंने आसानी से गोल कर दिया। माराडोना ने इस फैसले पर भी सवाल उठाया है।बता दें की इस महान फुटबॉलर ने कोलंबिया के फैंस से अपील करते हुए कहा कि आप निराश ना हो आप इस हार के लिए खिलाड़ियों को दोषी नहीं ठहरा सकते।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here