FIFA WC 2018: दूसरी बार खिताब पाने की तमन्ना रखते हैं फ्रांस के फैंस

फीफा के दीवाने अब नया चैंपियन जानने के लिए तैयार हैं। जिसका फैसला रविवार को होने विश्वकप 2018 के फाइनल से होगा । बता दें की वह मुकाबला फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला जाना है । इसके बाद नईं चैंपियन टीम मिल जाएंगी ।

0
231

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क )। फीफा के दीवाने अब नया चैंपियन जानने के लिए तैयार हैं। जिसका फैसला रविवार को होने विश्वकप 2018 के फाइनल से होगा । बता दें की वह मुकाबला फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला जाना है । इसके बाद नईं चैंपियन टीम मिल जाएंगी ।

जहां फ्रांस के फैंस की बात है तो उसके तमाम प्रशंसक चाहते हैं कि उनकी टीम को जीत मिले हैं। पर क्रोएशिया से मुकाबला करने फ्रांस के लिए सबसे बड़ी चुनौती रहने वाली है । एक तरफ तो वह टीम क्रोएशिया जो फाइनल में पहल बार पहुंची हैं। वहीं एक तरफ क्रोएशिया है जो तीसरी बार फाइनल में पहुंची है।

बता दें की फ्रांस की टीम एक बार की चैंपियन भी है ।जिसने 1998 में ब्राजील को हराकर खिताब अपने नाम किया था । इसी विश्वकप में क्रोएशिया पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी। जहां उसे फ्रांस से हार का सामना करना पड़ा था । दूसरे सेमीफाइनल में हार झेलनी  इंग्लैंड की टीम अब तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम से भिड़ती हुई नजर  आएगी।विश्वकप 2018 में फ्रांस और क्रोएशिया के अब तक सबसे हाईवोल्टजे मैच देखने को मिल सकता है ।

इस मुकाबले में फ्रांस के युवा स्टार खिलाड़ियों पर भी खास नजर रहने वाली है। पॉल पोग्बा और किलियन एम्बाप्पे जैसे खिलाड़ी शामिल रहे हैं । बता दें की टू्र्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में फ्रांस ने बेल्जिमय को हराया था । जहां फ्रांस के डिफेंडर सैमुअल उमटिटी के गोल के दम पर बेल्जिमय को 1-0 से हराने में सफल रहा था । फ्रांस ने 1998 में अपनी ही मेजबानी में हुए विश्वकप फाइनल में ब्राजील को हराकर खिताब जीता था ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here