FIFA WC 2018 : ऐसा कुछ हुआ तो सेमीफाइनल से बाहर हो सकती है इंग्लैंड!

फीफा ग्रुप स्टेज से तहलका मचाती हुई आ रही है क्रोएशिया आज दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भी बड़ा उलटफेर कर सकती है । जीं हां क्रोएशिया वही टीम है जिसने ग्रुप स्टेज में लगातार तीन मुकाबले जीते थे।

0
94

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क) । फीफा ग्रुप स्टेज से तहलका मचाती हुई आ रही है क्रोएशिया आज दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भी बड़ा उलटफेर कर सकती है । जीं हां क्रोएशिया वही टीम है जिसने ग्रुप स्टेज में लगातार तीन मुकाबले जीते थे।

यही नहीं इस दौरान इस टीम ने अर्जेंटीना को मात दी थी। वहीं दूसरी इंग्लैंड ने ग्रुप स्टेज में दो मुकाबले जीतें और एक मुकाबले में बेल्जियम के हाथों से हारा का सामना करना पडा़ था। पुरान के आंकड़ों के आधार पर भले इंग्लैंड का पलड़ा भारी बताया जा रहा हो।

पर क्रोएशिया को इतना माद्दा रखती है कि वह इंग्लैंड को मात दे सके हैं और फाइनल में प्रवेश कर रहे। फाइनल में क्रोएशिया पहुंच जाती है।इंग्लैंड जब अंतिम 1990 में विश्वकप सेमीफाइनल में प्रवेश किया था तब क्रोएशिया का जन्म भी नहीं हुआ था ।

लेकिन जब ये दोनों देश 2018 विश्वप के फाइनल के लिए जद्दोजेहद तब करेंगे क्रोएशिया के पास अनुभव कमी होगी । लुका मॉड्रिक, इवान रेकटिक के अपार अनुभव के दम पर यूगोस्लाविया से अलग होकर बना यहदेश इंग्लैंड से लोह लेगा। लुजनिकी स्टेडियम में बुधवार को जब ये दोनों टीमें दूसरे सेमीफाइनल के आमने सामने होंगी ।

तो बड़ा सवाल यही होगा कि गैरेथ साउथ गेट के लड़ेके विश्वकप के फाइनल में पहुंचने वैसे देखा जाए तो क्रोएशिया ने पिछले दो मैचों में यह जाहिर किया है कि वह अपना डिफेंस के दम पर ही टूर्नामेंट में टिकी हुई है और इसी के चलते इंग्लैंड की परेशानी बढ़ सकती है । का इतिहास दोहराएंगे। यह फिर ज्लाट्रको दालिच की टीम पहली बार फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच देगी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here