FIFA WC 2018: महज 40 लाख की आबादी वाला देश है क्रोएशिया जो विश्वकप में मचा रहा तहलका

फीफा 2018 के फाइनल में क्रोएशिया पहुंच गया है। उसने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर यह फाइनल में पहुंचने का बड़ा कारनामा किया है । अब रविवार होने वाले खिताबी मैच में क्रोशिया फ्रांस का सामना करेगी ।

0
161

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा 2018 के फाइनल में क्रोएशिया पहुंच गया है। उसने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर यह फाइनल में पहुंचने का बड़ा कारनामा किया है । अब रविवार होने वाले खिताबी मैच में क्रोशिया फ्रांस का सामना करेगी ।

जिसने पहले सेमीफाइनल में बेल्जियम को मात दी थी । बता दें की क्रोएशिया जीत से उसके तमाम फैंस खुशी से झूम उठे हैं । न सिर्फ पूरी दुनिया यह देखकर हैरान है कि सिर्फ 40 लाख की आबादी वाले क्रोएशिया ने मैदान पर यह ऐसा प्रदर्शन किया है। जिसे देखकर सभी चौंक गए हैं।

बता दें की क्रोएशिया की जनसंख्या करीब 40 लाख है इसने सभी को हैरान किया है । क्योंकि यह बहुत कम जनसंख्या वाला देश है ।वैसे तुलना की जाए तो दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा आबादी वाले भारत के किसी एक शहर के बराबर इस देश में लोग रहते हैं ।

अगर भारत में क्रोएशिया देश जैसी वाली आबादी वाले शहरों की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में स्थित झांसी, कार्नाटक मंगलौर और राजस्थान के उदयपुर शहर की आबादी भी 41 लाख से ज्यादा है । वहीं मध्यप्रदेश के उज्जैन, जम्मू के साथ ही ऐसे कई शहर आपको मिल जाएंगे।वैसे क्रोएशिया ने अब फीफा में शानदार प्रदर्शन किया है,

और मानकर चला जा रहा कि यह फ्रांस को फाइनल में कड़ी चुनौती दी सकती है । बता दें की फीफा विश्वकप 2018  में क्रोएशिया  ने ग्रुप स्टेज से लेकर  सेमीफाइनल तक अपना जलवा दिखाया है । जहां उसने  अर्जेंटीना से इंग्लैंड तक की टीम को शिकस्त दी है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here