FIFA WC 2018: पहली बार क्रोएशिया फाइनल में पहुंचने पर फैंस ने मनाया जश्न

फीफा विश्वकप 2018 में क्रोएशिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है । इसी के साथ वह पहली बार फाइल में जगह बनाने में सफल रही है । इस जीत के बाद फैंस की बीच भी जमकर उत्साह देखने को मिला है। क्योंकि बुधवार को उस मैच के दौरान फैंस की धड़कनें बड़ गई थीं।

0
257

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप 2018 में क्रोएशिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है । इसी के साथ वह पहली बार फाइल में जगह बनाने में सफल रही है । इस जीत के बाद फैंस की बीच भी जमकर उत्साह देखने को मिला है। क्योंकि बुधवार को उस मैच के दौरान फैंस की धड़कनें बड़ गई थीं।

 जब इंग्लैंड और क्रोएशिया आमने सामने थीं । जब मानकर चला जा रहा था कि इंग्लैंड क्रोएशिया को हराकरा बाहर कर सकती है । पर ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। बल्कि इसके उलट क्रोएशिया ने इंग्लैंड को हरा दिया है। यह कहीं ना कहीं क्रोएशिया फैंस की दुआ की बदौलत ही सम्पन्न हो पाया।

मुकाबले की बात की जाए तो क्रोएशिया ने इंग्लैंड को दूसरे सेमीफाइनल मैच में 2-1 से मात दी । इस हार के साथ इंग्लैंड का भी खिताब जीतने का सपना टूटा है। अब 15 जुलाई को होने वाले फाइनल में क्रोएशिया का मुकाबला फ्रांस से होगा । बता अगर दूसरे सेमीफाइनल मैच की जाए तो मुकाबले का पहला हाफ इंग्लैंड के नाम रहा था ।

पहले हाफ के पांचवें मिनट में टिपियर ने शानदार गोल दागर इंग्लैंड को 1-0 से की बढ़त दिलाई । बता दें की यह इंग्लैंड के खाते फ्री किक की वजह से आया है । और पिछले 12 साल में किसी इंग्लिश खिलाड़ी फीफा वविश्वकप में फ्री किक का पहला गोल साबित हुआ ।

इससे पहले आखिरी बार यह कमाल 2006 फीफा विश्वकप में इक्वाडोर के खिलाफ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम ने किया था। दरअसल मुकाबले में अतरिक्त समय के जोड़ गया था और तब ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता था कि मुकाबला किसके हक में चल गई ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here