FIFA WC 2018: फ्रांस को इतनी चुनौती दे सकती है क्रोएशिया, क्या ये वजह काफी नहीं है

फ्रांस और क्रोएशिया के बीच फाइनल खेल जाना है और यहं क्रोएशिया कम आंकने की लगती अगर फ्रांस करता है । तो उसके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है । क्रोएशिया को खतरानाक टीम मानने की पीछे एक नहीं कई सारी वजह हैं। क्रोएशिया जिक्र भले पहले ना होता हो पर लेकिन फाइनल तक सफर तय करने के बाद उसने दिग्गज टीमों के सलाह दी है कि हमें कम ना आंक जाए ।

0
134

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फ्रांस और क्रोएशिया के बीच फाइनल खेल जाना है और यहं क्रोएशिया कम आंकने की लगती अगर फ्रांस करता है । तो उसके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है । क्रोएशिया को खतरानाक टीम मानने की पीछे एक नहीं कई सारी वजह हैं। क्रोएशिया जिक्र भले पहले ना होता हो पर लेकिन फाइनल तक सफर तय करने के बाद उसने दिग्गज टीमों के सलाह दी है कि हमें कम ना आंक जाए ।

सेमीफाइनल में जिस तरीके उसने इंग्लैंड को मात दी है उससे खिताब जीतने का इरादा और पुख्ता नजर आता है ।वैसे भी साल 2010 को छोड़कर यह टीम 1998 से लगातार क्वालीफाई करती रही है । पर 1998 में इस टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था जहां उसने सेमीफाइनल में फ्रांस को हराया था।

इस टीम की तरीफ इसलिए करनी होगी क्योंकि क्रोएशिया 2002, 2206 और 2014 में ग्रुप मैच में ही बाहर हो गई थी । एक तरह से जो टीम चार साल पहले 19 वें स्थान पर थी आज वह फाइनल में पहुंच गई है । जहां फ्रांस जैस टीम को चुनौती दी रही है।

क्रोएशिया ने डेनमार्क के खिलाफ 1-1 से बराबरी होने के बाद राउंड 16 में पेनाल्टी शूटआउट में 3-4 से जीता। क्वॉर्टर फाइनल में रूस के साथ 2-2 से बराबरी के बाद पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से जीता। सबसे चौंकाने वाला मैच था। इंग्लैंड के खिलाफ।

जो टीम पांचवें मिनट में ही 1-0 से से इंग्लैंड पिछड़ गई थी और इंग्लैंड के पहले हॉफ में लगातार एख के बाद एक अटैक किए जा रहा था । उस टीम को 2-1 से हराया। अब फ्रांस और क्रोएशिया दोनों इतिहास रचने के द्वार पर खड़े हैं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here