FIFA WC 2018: इंग्लैंड टीम के समर्थन को लेकर आखिर क्यों बटा ब्रिटेन

ओलंपिक में ब्रिटेन की संयुक्त टीम भेजी जाती है । जिसमें स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड शामिल रहते हैं ।पर फुटबॉल और रग्बी की स्थिति अलग है । बता दें की अब स्कॉटलैंड वेल्स और उत्तरी आयरलैंड इसी पशोपेश में हैं कि बुधवार को विश्वकप फुटबॉल के सेमीफाइनल में इंग्लैंड का समर्थन करें या नहीं ।

0
98

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। ओलंपिक में ब्रिटेन की संयुक्त टीम भेजी जाती है । जिसमें स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड शामिल रहते हैं ।पर फुटबॉल और रग्बी की स्थिति अलग है । बता दें की अब स्कॉटलैंड वेल्स और उत्तरी आयरलैंड इसी पशोपेश में हैं कि बुधवार को विश्वकप फुटबॉल के सेमीफाइनल में इंग्लैंड का समर्थन करें या नहीं ।

फुटबॉल में इंग्लैंड के साथ उनकी कड़ी प्रतिद्वंदि्वता रहती है । विंबलडन टेनिस के पूर्व चैंपियन एंडी मरे स्कॉटलैंड से हैं । इस विश्वकप को लेकर उन्होंने कहा था कि वह इंग्लैंड को छोड़कर किसी का भी समर्थन करेंगे । उनकी इस बात के लिए इंग्लैंड समर्थकों ने काफी आलोचना की थी।

स्कॉटलैंड के नेताओं ने भी इंग्लैंड के सेमीफाइनल प्रवेश का उपहास उड़ाया था । बता दें की स्काटिश नेशनल पार्टी के मंत्री निकोला ने ट्रॉफी की प्रतिकृति के साथ एक फोटो भी ट्वीट किया था और लिखा था। विश्वकप तो पहले से ही घर में है।

अन्य नेता इयान ब्लैकफोर्ड ने कहा कि वह बाहर हो गई पेरू टीम का समर्थन करेंगे । क्योंकि हाल में एक दोस्तान मैच की उन्होंने शानदा मेजबानी की थी । साथ ही भी कहा कि इंग्लैंड विश्वकप जीता तो उसे बधाई जरूर देंगे । साथ ही नेताओं पर आरोप लगाया कि उन्होंने पार्लियामेंट में तीन जुलाई को,

इसलिए जानबूझकर बर्बदा किया ताकि इंग्लैंड के सांसद कोलंबिया के खिलाफ मैच का मजा ना ले पाएं। फीफा के दूसरे सेमीफाइनल के तहत इंग्लैंड और क्रोएशिया 28 साल बाद आपस में भिड़ने जा रही  हैं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here