FIFA WC 2018: बेल्जियम के खिलाफ इन चार बातों पर जोर देना होगी ब्राजील को

0
55

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले को लेकर आज ब्राजील और बेल्जियम के फैंस की भी धड़कने बड़ी हुई हैं। ब्राजील ने राउंड ऑफ 16 में मैक्सिको को आसानी से 2-0 से मात दी । वहीं बेल्जियम को एशियाई टीम जापन के खिलाफ जोरदार संघर्ष करना पड़ा।

हालांकि बेल्जियम की इस मामले में तारीफ करनी होगी कि उसने उस मुकाबले दो गोल से पिछड़ते हुए जोरदार वापसी की थी और मुकाबला 3-2 से अपने नाम किया था।वैसे तो मुकाबले में ब्राजील का पलड़ा भारी नजर आ रहा है । क्योंकि उसने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक को गोल खाया है । यानि एक तरह से उसका डिफेंड काफी ज्यादा मजबूत है । अब उसे सेफाइनल में प्रवेश करने के लिए चार बातों पर गौर करना होगी ।

बेल्जियम कप्तान एडन हेजार्ड ने अब तक रूस में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसलिए ब्राजील को इस खतरानाक खिलाड़ी को काबू में लाना होगी । उन्होंने फीफा विश्वकप 2018 में दो गोल किए और दो बार सहायक की भूमिका भी निभाई। कोई टीम भी टूर्नामेंट में हेजार्ड के खतरे को रोक नहीं पाई है। दूसरी बात ग्रैबिएल जीसस ने मौजूदा विश्वकप में कोई गोल तो नहीं किया है।

पर फिर भी उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा है । जीसस में बेल्जियम के डिफेंस को भेदने की क्षमता है । इस ब्राजील को अपने इस खिलाड़ी का उपयोग करना होगी । वैसे तीसरी बात बेल्जियम की टीम अब तक तीन डिफेंडोरं के साथ मैदान पर नजर आईं है ।

ब्राजील की कोशिश बेल्जियम के बाएं और अधिक आक्रमण किया जाएगा । बेल्जियम के डिफेंस को तोड़कर गोल करने में सफलत हासिल करे । विलियन ने मैक्सिको के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था । चौथी बात ब्राजील के कोच मैचों में सही मार्गदर्शन कर रहे हैं जो उसका सबसे मजबूत पक्ष है । ब्राजील ने पिछले 25 मैचों में से 19 में कोई गोल नहीं खाया है। यानिन क्लीनशीट्स मैच खेले हैं। वैसे माना जा रहा है कि अगर ब्राजील इसी लय को बेल्जियम के खिलाफ जारी रखती है तो उसके लिए फायदेमंद साबित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here