FIFA WC 2018: ब्राजील के खिलाफ मुकाबला बेल्जियम के लिए सपने जैसा

फीफा क्वॉर्टर फाइनल में ब्राजील से भिड़ने से पहले  बेल्जियम के कोच रॉबर्टो मार्टिनेज ने खुलासा किया है कि वह शुक्रवार को कज़ान एरिना में अपने क्वार्टर फाइनल से पहले जताया है कि ब्राजील को टूर्नामेंट से बाहर  करने कने रणनीति बना रहे है। हालांकि, देश की 'गोल्डन जेनरेशन' को भी याद दिलाया गया है कि पसंदीदा के खिलाफ मैच विश्व मंच पर चमकने के लिए आखिरी मौके का प्रतिनिधित्व कर सकता है।

0
98

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क) । फीफा क्वॉर्टर फाइनल में ब्राजील से भिड़ने से पहले  बेल्जियम के कोच रॉबर्टो मार्टिनेज ने खुलासा किया है कि वह शुक्रवार को कज़ान एरिना में अपने क्वार्टर फाइनल से पहले जताया है कि ब्राजील को टूर्नामेंट से बाहर  करने कने रणनीति बना रहे है। हालांकि, देश की ‘गोल्डन जेनरेशन’ को भी याद दिलाया गया है कि पसंदीदा के खिलाफ मैच विश्व मंच पर चमकने के लिए आखिरी मौके का प्रतिनिधित्व कर सकता है।

उनका मानन है कि  यह हमारे खिलाड़ियों के लिए एक सपने जैसा मैच है। बता दें की बेलजियम ने नॉकआउट राउंड के पहले चरण में जापान पर 3-2 से जीत दर्ज की। बता दें की  रेड डेविल्स में चेल्सी के ईडन हैजार्ड, मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रुइन और मैनचेस्टर यूनाइटेड स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू की प्रतिभाएं हैं।

तीसरे स्थान पर बेल्जियम 2014 में ब्राजील में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया था, लेकिन इससे पहले कि आखिरी बार 1 9 86 में  भिड़े थे, जब ‘लिटिल प्रिंस’ फ्रैंक वर्काउटेरेन ने उन्हें डिएगो माराडोना से पहले सेमीफाइनल में पहुंचाया था सोमवार को, बेल्जियम ने जापान को हराकर  क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है ।

वर्ल्ड कप नॉकआउट मैच में 2-0 की कमी से निपटने के लिए 48 वर्षों में पहली टीम बनना कोच  मार्टिनेज के लिए बड़ा क्षण था ।

पनामा (3-0), ट्यूनीशिया (5-2) और इंग्लैंड (1-0) से पहले जापान के खेल से पहले जीत में नौ गुना स्कोर करने के बावजूद, बेल्जियम को अच्छी तरह से ड्रिल किए गए। माना जा रहा है कि क्वॉर्टर फाइनल में दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here