FIFA WC 2018: ब्राजील का ये सपना तोड़ने को बेताब है बेल्जियम

फीफा विश्वकप 2018 में ब्राजील छठी बार खिताब जीतने का सपना लेकर उतरी है । बता दें की ब्राजील क्वॉर्टर फाइनल में बेल्जियम से खेलेगी जिसका इरादा टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने का होगा जिससे खिताब को अपने नाम किया जा सके।

0
78

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप 2018 में ब्राजील छठी बार खिताब जीतने का सपना लेकर उतरी है । बता दें की ब्राजील क्वॉर्टर फाइनल में बेल्जियम से खेलेगी जिसका इरादा टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने का होगा जिससे खिताब को अपने नाम किया जा सके।

पर दूसरी बेल्जियम के पास भी एक मौका है कि वह ब्राजील जैसी टीम को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचे । यही उसके पास एक मौका है जब वह विश्व स्तर पर उभर सकती है । वैसे इस टीम के कई खिलाड़ी 2022 होने वाले विश्वकप में नहीं होंगे । कोच रॉबर्टो मार्तिनेज ने कहा ” हमारे खिलाड़ियों को लिए यह सपने जैसा है ।

बेल्जियम ने नॉकआउट चरण में जापान पर 3-2 से रोमांचक जीत दर्ज की थी । कोच ने कहा ‘ हमें डिफेंस मजबूत रखना होगा ताकि ब्राजील पर दबाव बना सकें।हम इसके लिए तैयार हैं । बता दें की बेल्जियम के पास चेल्सी के इडन हेजार्ड, मैनचेस्टर सिटी के केविन डि ब्रूने और मैनचेस्टर यूनाइटेड के रोमेलू लुकाकु जैसे सितारे हैं।

जो उलटफेर करने का दम रखते हैं । बेल्जियम की टीम 2014 में भी अंतिम आठ में पहुंची थी। जबकि उससे पहले 1986 में क्वॉर्टर फाइनल तक का सफर तय किया था।

बता दें की बेल्जियम ने सोमवार को दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 94 वें मिनट में नासेर चाडली के गोल के दम पर जीत दर्जी की थी । वह विश्वकप नॉकआउट में मैच दो गोल से पिछड़ने के बाद जीत दर्ज करने वाली 48 साल में पहली टीम बनी । इसलिए बेल्जियम के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here