FIFA WC 2018: जो 55 साल से नहीं कर पाया क्या आज कर पाएगा बेल्जियम

फीफा में छठी बार खिताब पर कब्जा जमाने के इरादे से अभी तक बेल्जियम टूर्नामेंट टिका हुआ है । यही नहीं ब्राजील का सामना दूसरे क्वॉर्टर फाइनल में बेल्जियम के साथ होने जा रहा है । सबसे खतरनाक जो रिकॉर्ड वो यह है कि करीब 55 साल से बेल्जियम से ब्राजील नहीं हारा है ।

0
104

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा में छठी बार खिताब पर कब्जा जमाने के इरादे से अभी तक बेल्जियम टूर्नामेंट टिका हुआ है । यही नहीं ब्राजील का सामना दूसरे क्वॉर्टर फाइनल में बेल्जियम के साथ होने जा रहा है । सबसे खतरनाक जो रिकॉर्ड वो यह है कि करीब 55 साल से बेल्जियम से ब्राजील नहीं हारा है ।

 

इसलिए सवाल बनता है कि क्या बेल्जियम आज ब्राजील को हराकर इतिहास बदल सकता है । बेल्जियम के खिलाफ ब्राजील का रिकॉर्ड शानदार रहा है । ब्राजील ने 1963 के बाद से कोई मैच नहीं गंवाया है। वहीं बेल्जियम के कोच इस मैच को एक सपने जैसा मानते हैं।

बेल्जिमय ने टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले में जापान पर 3-2 से रोमांचक जीत दर्ज की थी। कोच ने कहा है कि हमें डिफेंस को मजबूत रखना होगा।

 ताकि ब्राजील दबाव बना सकें । हम इसके लिए तैयार हैं । वैसे बेल्जियम के पास भी स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं है रही है । उसके पास रोमेलु लुकाकु और एडन हेजार्ड जैसे स्टार खिलाडी़ मौजूद हैं । यहीं नहीं बेल्जियम को आज के मुकाबले डिफेंस मजबूत रखते हुए ब्राजील का सामना करना होगी ।

क्या बेल्जियम   आज इतिहास  बदल पाएगा, अगर वह ऐसे करने में कामयाब होता है तो  फिर ब्राजील का छठी बार खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो जाएगा । अपने डिफेंस को मजबूत करन के  साथ ही बेल्जियम को  ब्राजील के स्टार खिलाड़ी फर भी शिकंजा कसना होगी। खासतौर से नेमार  डेेविड सिल्वा और फिलिप  कोटिन्हो पर। अगर ऐसा करने में वह कामयाब हो पाता है तो फिर जीत पक्की  है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here