FIFA WC 2018: तीसरे स्थान के लिए भिड़ेंगे बेल्जियम और इंग्लैंड

फीफा विश्वकप में खिताब दूर बेल्जियम और इंग्लैंड तीसरे स्थान के लिए भिड़ती हुई नजर आएंगी। दरअसल इंग्लैंड का क्रोएशिया ने और बेल्जियम का फ्रांस ने सेमीफाइनल में हराकर खिताबी सपने को तोड़ने का काम किया है । अब इन दिग्गज टीमों के लिए बीच टूर्नांमेंट के लिए तीसरे पाने के लिए मुकाबला होगा ।

0
106

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप में खिताब दूर बेल्जियम और इंग्लैंड तीसरे स्थान के लिए भिड़ती हुई नजर आएंगी। दरअसल इंग्लैंड का क्रोएशिया ने और बेल्जियम का फ्रांस ने सेमीफाइनल में हराकर खिताबी सपने को तोड़ने का काम किया है । अब इन दिग्गज टीमों के लिए बीच टूर्नांमेंट के लिए तीसरे पाने के लिए मुकाबला होगा ।

बता दें की यह मुकाबला शानिवार रात भारतीय समयानुसार रात7.30 बजे से खेला जाना है । फीफा फाइनल मुकाबला क्रोएशिया और फ्रांस के बीच खेला जाएगा। वैसे इंग्लैंड के कोच गारेथ साउथगेट ने स्वीकार किया है कि कोई टीम वर्ल्डपक में तीसरे स्थान का मैच नहीं खेलना चाहती है ।

लेकिन हम बेल्जियम को हराकर विश्वकप से जीत के साथ विदा लेना चाहेंगे । क्रोएशिया से सेमीफाइनल के अतरिक्त समय में 2-1 से मात खाने वाली इंग्लैंड फाइनल में जगह नहीं बना सकी । वहीं बेल्जियम को भी फ्रांस के हाथों एक गोल से मात मिली है। यही नहीं मुकाबले से पहले साउथगेट ने कहा है कि ” ईमानदारी से कहूं तो कोई टीम मैच नहीं खेलना चाहती है ।

उन्होंने हालांकि कहा कि इंग्लैंड जीत के तेवरों के साथ उतरकार 1966 के बाद अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगा।हम ऐसा खेलेंगे की देश वासियों को इस पर गर्व हो । वहीं बेल्जियम की टीम 2022 में फिर लौट चाहेगी। होसकता है उसके तक कुछ खिलाड़ी ना हो पर लेकिन आने वाले समय में वह कुच कमाल कर सकती है ।

बेल्जियम 1986 में चौथे स्थान पर रहा था। स्पेनिश कोच ने कहा ‘ हम जीत के साथ जाना चाहते हैं और यह टीम इसकी हकदार भी है । विश्वकप में तीसरे स्थान पर रहने मौका बार बार नहीं मिलता और यह महत्वपूर्ण मैच है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here