FIFA WC 2018 : बेल्जियम का यह खिलाड़ी आखिर क्यों बन सकता है ब्राजील के लिए खतरा

रूस में जारी 21 वें फीफा विश्वकप के अहम पड़ाव का आगाज आज से होने जा रहा है। बता दें की क्वॉर्टर फाइनल राउंड में पहला मुकाबला फ्रांस और उरुग्वे, जबकि दूसरा मुकाबला बेल्जियम और ब्राजील के बीच होने वाला है । और यही नहीं दुनिया भर करोड़ों फुटबॉल फैंस की नजरें बेल्जियम- ब्राजील पर टिकी हुई हैं ।

0
80

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। रूस में जारी 21 वें फीफा विश्वकप के अहम पड़ाव का आगाज आज से होने जा रहा है। बता दें की क्वॉर्टर फाइनल राउंड में पहला मुकाबला फ्रांस और उरुग्वे जबकि दूसरा मुकाबला बेल्जियम और ब्राजील के बीच होने वाला है । और यही नहीं दुनिया भर करोड़ों फुटबॉल फैंस की नजरें बेल्जियम- ब्राजील पर टिकी हुई हैं ।

ईडन हैजार्ड की कप्तानी वाली बेल्जिमय अगर ब्राजील को हराकर आज सेमीफाइनल में पहुंचती है तो टूर्नामेंट के इतिहास में उसका दूसरा सेमीफाइनल होगा । बेल्जियम इससे पहले 1986 में मेक्सिको में हुए विश्व के सेमीफाइनल में पहुंचा था और वहां उसे अर्जेंटीना ने मात दी थी।

साल 2002 के विश्वकप में ब्राजील ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कियाथा। बेल्जियम के कप्तान ईडन हैजार्ड से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है । बता दें ईडन हैजार्ड ने रूस में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है । और देखा गया है कि ज्यादातर मुकाबलों में हेजार्ड विपक्षी टीम के लिए मुसीबत बनते हुए नजर आए हैं ।

उन्होंने फीफा विश्वकप 2018 में अभी तक दो गोल दागने का काम किया है। साथ ही दोबार सहायक की भूमिका भी निभाई है । कोई भी टीम हेजार्ड के खतरे को रोक नहीं सकी है ।

ब्राजील को अगर मुकाबला जीतना है तो उसे पैनी नजर रखनी होगी। यह नहीं गोल ब्लॉक की शानदार रणनीति के सात उन्हें मैदान में उतरना होगी । वैसे तो ईडन हैजार्ड ने अब तक अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतने का काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here