फैरारी तैयार कर रही है दुनिया की सबसे तेज एसयूवी

0
56

जयपुर। वर्तमान समय में लोगों की रुचि को देखते हुए और अपने निकटतम प्रतिद्वन्दियों को देखते हुए फैरारी ने भी निर्णय लिया है कि वह अपनी एसयुवी को जल्द से जल्द बाजार में लायेगा और खबरों की मानें तो यह 2022 तक बाजार में आ सकती है। हांलाकी अभी यह एसयूवी  अपनी प्री-प्रोडक्शन फेज में ही चल रही है।

आपको बता दें, 2018 की शुरुआत में, फेरारी ने अपनी पहली एसयूवी विकसित करने के बारे में एक आधिकारिक घोषणा की थी। फैरारी की इस एसयूवी को मूल रूप से 2020 में लॉन्च किया जाना था। मगर शायद कंपनी की उदासीनता और कुछ अप्रत्याशित कारणों के कारण इसकी लांच को 2022 तक लम्बित कर दिया गया।

इस एसयूवी के 2022 तक लांच होने के पीछे का सबसे बडा कारण फेरारी का महत्वाकांक्षी लक्ष्य माना जाता रहा है। दरअसल कंपनी “दुनिया की सबसे तेज एसयूवी” पेश करना चाहती है। जिससे रफ्तार के क्षेत्र में कंपनी का वर्चस्व बना रहे। जिसको हासिल करने के लिए कंपनी के लिए ये कार जरुरी है।

गौरतलब है कि कंपनी के सामने अभी कई तरह की समस्या है जिनमें इंजन की पसंद के अलावा, कई चुनौतियों को दूर किया जाना है। जैसे कि रियर या ऑल-व्हील ड्राइव, सस्पेंशन का प्रकार और इंटीरियर का लेआउट। फेरारी के पास इस सब को ठीक करने और सबसे तेज एसयूवी बनाने के लिए अभी भी तीन साल का एक अच्छा- खासा समय उपलब्ध है। फैरारी की इस एसयूवी को लांच होते ही बेंटले बेंटायगा, लेम्बोर्गिनी उरस, रोल्स-रॉयस कलिनन और एस्टन मार्टिन डीबीएक्स के सामने खडा होना है, ऐसे में इस हर मानक में खरा उतरना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here