फेंगशुई की ये चीजें खोलती हैं तरक्की के रास्ते

0

वास्तुशास्त्र की तरह की आजकल फेंगशुई शास्त्र को बहुत ही खास महत्व दिया जा रहा हैं वही घर को सजाने के लिए बहुत से लाग अलग अलग तरह के शोपीस लगाना पसंद करते हैं मगर फेंगशुई के अनुसार कुछ प्रतीकों को लगाने से घर की सुंदरता के साथ वास्तुदोष भी ठीक करने में सहायता करता हैं घर में सकारात्मकता आने के साथ घर के सदस्यों में प्रेम भी बढ़ता हैं साथ ही सेहत और धन से जुड़ी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं तो आज हम आपको फेंगशुई के मुताबिक घर पर किन चीजों को रखना अच्छा माना जाता हैं इसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि घर पर घोड़े की मूर्ति या सात घोड़ों की तस्वीर लगाने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं तरक्की के मार्ग खुलते हैं साथ ही रोजगार के नए अवसर मिलते हैं साथ ही घर में सुख समृद्धि भी आती हैं। फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा को बहुत ही पवित्र माना जाता हैं घर, दुकान या आफिस में इसे रखने से जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होता हैं वास्तुदोष, मानसिक व आर्थिक परेशानी दूर होती हैं घर परिवार में खुशी भरा माहौल बना रहता हैं।

घर को बुरी नजर से बचाने के लिए चीनी ड्रैगन की मूर्ति लगानी चाहिए। इससे घर परिवार में कलह कलेश, लड़ाई झगड़े दूर हो खुशियों का आगमन होता हैं। फेंगशुई में वास्तुदोष को दूर करने के लिए कछुए को बहुत महत्व दिया जाता हैं घर पर धातु का कछुआ रखने से बीमारियों और दुश्मनों से छुटकारा मिलता हैं सुख, समृद्धि व शांति के साथ धन का आगमन भी होता हैं। ऐसे में धातु से बने कछुए को पानी से भरे जार को घर की उत्तर दिशा में रखना शुभ माना जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here