एक्योरियम रखने की ये होती हैं सही जगह, मछली के मरने पर करें ये सरल उपाय

0
38

आपको बता दें, आज कल घर में मछली का एक्योरियम रखने का एक प्रचलन सा चल गया हैं। जो आगे बढ़ता ही चला जा रहा हैं। वही चीनी फेंगशुई और वास्तुशास्त्रों के मुताबिक घर और दुकान में फिश एक्योरियम रखने को बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता हैं।

वही ऐसा भी माना जाता हैं कि घर पर रंगीन मछलियां पालने से घर के सदस्यों पर आने वाली मुसीबतें समाप्त हो जाती हैं। वही घर या फिर आफिस में फिश एक्योरियम रखते वक्त किन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी बातें हैं।

बता दें, कि फेंगशुई शास्त्र के मुताबिक एक्योरियम को घर और दुकान में रखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं वही घर और दुकान के पूर्व, उत्तर और पूर्व उत्तर की दिशा में एक्योरियम को रखने से मनुष्य को शुभ फल की प्राप्ति होती हैं। वही एक्योरियम को भूलकर भी कभी किचन के आस पास नहीं रखना चाहिए।

Goldfish in an aquarium

वही इस स्थान पर एक्योरियम को रखने से नकारत्मक शक्ति फैल्ती हैं जिसकी वजह से घर में रहने वाले लोगो के बीच परेशानियां बढ़ जाती हैं। वही एक्योरियम से घर पर सकारात्मक शक्ति को बढ़ाने के लिए समय समय पर उसका पानी बदलते रहना चाहिए।

वही मछलियों की संख्या नौ होना बहुत ही शुभ माना जाता हैं वही इनमें से आठ मछली लाल और सुनहरे रंग की और एक मछली काले रंग की होनी चाहिए। वही फेंगशुई के मुताबिक काले रंग की मछली से घर के लोगों पर किसी भी तरह की कोई बुरी नजर नहीं लगती हैं।

aquarium

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here