विंड चाइम को लगाने के बाद की ये भूल तो, पडेंगे परेशानी में

0
84

जयपुर। वास्तुशास्त्र के तरह ही फेंगशुई भी हमारे घर के दोष को कम करने में सहायक होता है। फेंगशुई का चलन भारत मेंं बढता जा रहा है। फेंगशुई में भी घर से संबंधित लगभग सारी परेशानियों का समाधान दिया गया है। फेंगशुई में कुछ ऐसे नियम बताएं गए है अगर इन नियमों का पालन करते है तो घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। आज इस लेख में फेंगशुई के अन्तर्गत आने वाले विंड चाइम के बारे में कुछ विशेष बता रहें हैं जिसके बारे में शायद आप नही जानते होंगे।

विंड चाइम को घर में लगाने से इसकी मीठी आवाज से घर का माहौल सकारात्मक होता है व मन प्रशन्न होता है। इसे घर में लगाना बहुत अच्छा माना जाता है। विंडचाइम को घर में लगाने से घर में सौभाग्य की बढ़ोत्तरी होती है साथ ही घर का वास्तु दोष भी दूर होता है। आज इस लेख में विंड चाइम से जुड़ी कुछ जरुरी बातें के बारे में  बता रहें हैं।

  • अगर घर में दक्षिण पश्चिम दिशा में स्टोररुम, टॉयलेट या किचन है तो इसके दोष को कम करने के लिए यहां पर मेटल की विंड चाइम लगाएं ऐसा करना अच्छा रहता है।
  • फेंगशुई के अनुसार विंड चाइम को घर में लगाने के लिए हमेशा इस बात को ध्यान में रखें कि कभी भी इसके नीचे से नहीं जाएं। विड चाइम के नीचे से जाना अच्छा नहीं माना जाता है। घर में विंड चाइम को ऐसे जगह लगाना चाहिये जहां इसके नीचे कोई बैठ न पाएं।

  • घर में विंड चाइम को 6,7,8 या 9 रॉड वाली ही लगाएं इस संख्या में इन्हें घर में लगाना शुभ माना जाता है। विशेषकर 7 और 8 रॉड वाली विंड चाइम से घर में सौभाग्य आता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here