FAU-G ऐप का लेनदेन, सब कुछ जानते हुए भी इतना दूर

0

गार्ड्स का लॉन्च शुरू होने में कुछ ही दिन शेष हैं, और अभी भी हमारे पास पूरी तस्वीर नहीं है कि गेम क्या होगा। हालाँकि, हम हमेशा इस बात को ध्यान में रख कर खेल के बारे में जानकारी ले सकते हैं कि हम पहले से ही क्या जानते हैं। आइए जानें कि हम FAU-G के इन-गेम माइक्रोट्रांसपोर्ट के बारे में क्या पता लगा सकते हैं।

अब, आप उन्हें स्वीकार करते हैं या नहीं, माइक्रोट्रांसपोर्ट गेमिंग की एक पहचानने योग्य विशेषता बन गए हैं। तथाकथित em फ्रीमियम ’गेम डेवलपर्स पैसे कमाने के लिए उसी का फायदा उठाते हैं, जबकि वे मुफ्त में अपने गेम की पेशकश करते हैं। nCore गेम्स ने FAU-G के साथ इस मार्ग पर जाने का फैसला किया है। डेवलपर्स ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि गेम में इन-ऐप लेनदेन होंगे। इस पर कितना खर्च आएगा यह अभी तक ज्ञात नहीं है। हालाँकि, nCore Games ने कहा है कि खेल के शुद्ध राजस्व का 20% भारत के वीर कोष में दान किया जाएगा।

तो क्या आप फौ-जी खरीद सकते हैं?

जब हम nCore खेलों में विशाल गोंडल, निवेशक और सलाहकार के पास पहुँचे, तो उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया कि खिलाड़ी खेल के भीतर क्या खरीद पाएंगे। हालांकि, उसने हमें क्या बताया कि डेवलपर्स नए हथियारों, स्तरों और मिशनों के साथ खेल को नियमित रूप से अपडेट करते रहेंगे। तो कोई यह मान सकता है कि चीजें हम PUBG मोबाइल, कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल और गरेना फ्री फायर के साथ देखी जा सकती हैं, जिसमें खिलाड़ी खेल में हथियारों या संगठनों के कुछ प्रकारों पर अपना हाथ पाने के लिए भुगतान कर सकते हैं।

हथकंडा करने के लिए दो मुद्राएँ

डेवलपर्स द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट को देखते हुए, एक इन-गेम स्टोर होगा और खिलाड़ियों को दो प्रकार के इन-गेम मुद्राओं से निपटना होगा। ज्यादातर मुफ्त मुद्रा होगी जो केवल गेम खेलने के लिए दी जाती है, और फिर प्रीमियम मुद्रा होगी जिसे प्राप्त करने के लिए खिलाड़ियों को वास्तविक दुनिया के पैसे खर्च करने होंगे।

इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि हम गेमप्ले या गेम के मल्टीप्लेयर पहलू के बारे में बहुत कम जानते हैं, हम केवल इस बात का अनुमान लगा सकते हैं कि खिलाड़ी क्या खरीद पाएंगे और ऐसा करने के लिए प्रोत्साहन क्या होगा। शुक्र है कि खेल 26 जनवरी को शुरू होने वाला है, इसलिए हमें यह जानने के लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा कि सब कुछ कैसे चलेगा। आप हमारे यहां अब तक के खेल के बारे में जो कुछ भी जानते हैं, उसके बारे में हमारी जानकारी देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here