Roshani Land Scam: 25 हजार करोड़ के घोटाले में बड़ा खुलासा, फारूक अब्दुल्ला का नाम आया सामने….

0

जम्मू कश्मीर के 25 हजार करोड़ के जमीन घोटाले में एक बड़ा नाम सामने आया है। घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुला का भी नाम शामिल है। जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई और यूटी प्रशासन की ओर से इस मामले की जांच की गई है। अब तक की जांच के अनुसार, फारुख अब्दुला ने 1998 में जम्मू के संजवान क्षेत्र में अलग-अलग लोगों से तीन कनाल जमीन की खरीद की। इसके साथ ही वहां के आसपास के इलाकों की सात कनाल जंगल की जमीन पर भी कब्जा कर घर का निर्माण कर लिया था।

सीबीआई जांच के अनुसार, अब्दुला ने इसके बाद जम्म और श्रीनगर में विशेष रोशनी एक्ट की मदद लेकर अपनी बहन सुरैया सहित अपनी पार्टी के लिए अवैध रूप से जमीन आवंटित कराई। इसके साथ ही उनके करीबी समर्थकों ने संजावन इलाके में वन और सरकारकी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया। कब्जा जमाने वालों में खासत तौर से एनसी नेता सैय्यद अली अखून का नाम भी शामिल है। बताया जा रहा है कि अब्दुला ने जिस 7 कनाल जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया है उसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है।

अलग-अलग लोगों ने जो जमीन अवैध तरीके से हड़पी है उसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है। बता दे्ं कि रोशनी एक्ट के तहत सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों को मालिकाना हक मिल जाता था। इस कानून की आड़ में कई लोग हजारों करोड़ की जमीन पर कब्जा किया है। इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। जबकि मामला हाईकोर्ट में लंबित है।

Read More…
Cyclone Nivar: तमिलनाडु में कल दस्त देगा ‘निवार’, NDRF ने संभाला मोर्चा….
Bengal Election 2021: बंगाल में BJP के लिए ममता बनर्जी को हराना क्यों है बड़ी चुनौती….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here