Tractor Rally on Republic day: गणतंत्र दिवस पर क्या ट्रैक्टर रैली को रोक पाएगी मोदी सरकार….

0

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान धरने पर बैठे हैं। इस आंदोलन को खत्म करने के लिए सरकार और किसान नेताओं के बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी है। अब 11वें राउंड की दोनों पक्षों में आज फिर से बैठक होने जा रही है। बुधवार को हुई बैठक सरकार ने किसानों के सामने प्रस्ताव रखा था कि कृषि कानूनों को डेढ साल तक स्थिगित कर दिया जाएगा। सरकार की कमेटी के सामने किसान अपनी बात रखेंगे। इसके बाद कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर नए कृषि कानूनों में संशोधन किया जाएगा।

आज होने जा रही सरकार संग बैठक में कोई हल नहीं निकला तो किसान गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। हालांकि, इस रैली को लेकर किसान संगठन दो गुटों में बंट गए हैं। सरकार के साथ बातचीत कर रहे 32 किसान संगठनों में से 15 किसान संगठन सरकार के प्रस्ताव को मानने को राजी हो गए। किसान नेता बूटा सिंह ने बताया कि 32 में से 15 किसान संगठन सरकार के प्रस्‍ताव को स्‍वीकार करने के लिए राजी हो गए हैं। जबकि 17 किसान यूनियन ने सरकार के प्रस्‍ताव को खारिज कर दिया है।

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने पर किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस के बीच एक बार आज फिर से बैठक होगी। इससे पहले पुलिस के साथ दो बार बैठक हो चुकी है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका। अब एक बार फिर से कल दिल्ली पुलिस के साथ किसानों की बैठक होनी है। पिछली दो बैठकों में कोई रास्ता नहीं निकल सका, ऐसे में गणतंत्र दिवस पर किसान रैली को लेकर सरकार दबाव में दिखाई दे रही है। आज की बैठक के बाद रैली का रास्ता साफ हो पाएगा।

Read More…
Tandav Contoversy: तांडव को लेकर शिवसेना की ललकार, अर्नब गोस्वामी पर केस करके दिखाओ…
Farmers Protest Updates: क्या आज खत्म हो जाएगा किसान आंदोलन? ये वजह आई सामने…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here